गोरखपुर, जेएनएन। रामगढ़ताल पुलिस ने जार्बिंग बाल संचालक और कर्मचारियों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। 12 फरवरी को जार्बिंग बाल में तबीयत बिगडऩे से दोस्तों के साथ घूमने आए छात्र की मौत हो गई थी। पुलिस ने जीडीए और संचालक  को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

जार्बिंग बॉल पर चढ़ने से हुई थी छात्र की मौत

आजमगढ़ के मूल निवासी प्रदीप राय शिक्षक हैं। परिवार के साथ रुस्तमपुर में किराए पर कमरा लेकर रहते हैं। 12 फरवरी को उनका इकलौता बेटा अमन अपने दोस्तों के साथ नौका विहार घूमने आया था। जार्बिंग बॉल पर चढऩे के कुछ देर बाद ही अमन की तबीयत बिगड़ गई। दोस्त उसे अस्पताल ले गए जहां मौत हो गई।

पुलिस को तुरंत नहीं हुई जानकारी

घटना की जानकारी किसी ने पुलिस को नहीं दी। परिवार के लोग रात में ही शव लेकर आजमगढ़ चले गए। जब तक पुलिस को मौत की जानकारी हुई परिवार के लोगों ने दाह संस्कार कर दिया। पोस्टमार्टम न होने से मौत की वजह पता नहीं चली।

रविवार की रात में दी तहरीर

रविवार की रात में प्रदीप राय की ओर से उनके रिश्तेदार ने पुलिस को तहरीर दी। अधिकारियों के निर्देश पर सोमवार की शाम रामगढ़ताल थाना प्रभारी ने संचालक और कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

हादसे के बाद जीडीए ने कहा- अवैध रुप से चल रहे मनोरंजन के साधन

14 फरवरी को जीडीए के अधिकारियों ने रामगढ़ताल थाना प्रभारी को पत्र भेजा। जिसमें लिखा है कि रामगढ़ताल में अभी जितने भी मनोरंजन के साधन हैं, वह सभी अवैध हैं। सभी को बंद करा दें। हादसे के बाद से जार्बिंग बॉल नहीं चल रहा है। पुलिस का कहना है कि जार्बिंग बॉल संचालक से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने बंद कराई बोटिंग, नौकायन पर लगा ताला 

जीडीए का पत्र मिलने के बाद सोमवार को रामगढ़ताल पुलिस ने नौकायन केंद्र पर बोटिंग बंद करा दी। प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ताल, राणा देवेंद्र सिंह ने बताया कि संचालकों को जीडीए के निर्देश की जानकारी दे दी गई है। जीडीए और पर्यटन विभाग की अनुमति के बिना बोटिंग कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। उधर नौकायन को बंद कराने को लेकर इसका संचालन करने वाले पर्यटन निगम के प्रबंधक राजेश मणि त्रिपाठी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पुलिस ने यह निर्णय एहतियात के तौर पर लिया है। जल्द ही यह व्यवस्था फिर से बहाल हो जाएगी।

जीडीए से मांगी गई जानकारी

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षण रामगढ़ताल राणा देवेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि शिक्षक के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर रामगढ़ताल पुलिस जांच कर रही है। संचालक को दस्तावेज के साथ बुलाया गया है। जीडीए से भी जानकारी मांगी गई है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी। 

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस