Move to Jagran APP

गोरखपुर शहर की सड़क पर उतरे नगर आयुक्त, पीछे-पीछे दौड़े अफसर

मंगलवार सुबह नगर आयुक्त सबसे पहले विजय चौक होते हुए अली नगर पहुंचे। उन्होंने सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी ने सफाई के लिए तैनात सफाईकर्मियों और सुपरवाइजर आदि की जानकारी दी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 06:22 PM (IST)
गोरखपुर शहर की सड़क पर उतरे नगर आयुक्त, पीछे-पीछे दौड़े अफसर
सफाई व्‍यवस्‍था का निरीक्षण करते नगर आयुक्त आशीष कुमार एवं अन्‍य अधिकारी, जागरण।

 गोरखपुर, जेएनएन। नगर आयुक्त आशीष कुमार मंगलवार की सुबह अचानक शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने सड़क पर उतर गए। नगर आयुक्त के निरीक्षण की जानकारी मिलते ही जो अफसर जहां था, वहां से भागते हुए उनके पीछे पहुंचा। नगर आयुक्त ने अली नगर, विजय चौक, हजारीपुर आदि स्थानों का निरीक्षण किया। सुबह सफाई के साथ ही कूड़ा उठाने के निर्देश दिए। नाली-नालों में सिल्ट देखकर उन्होंने तत्काल सफाई कराने को कहा।

loksabha election banner

सफाई पर विशेष ध्‍यान देने के निर्देश

कार्यभार ग्रहण करने के बाद सोमवार को पहली बार नगर आयुक्त आशीष कुमार नगर निगम पहुंचे थे। उन्होंने विभागों का निरीक्षण करने के बाद अफसरों संग बैठक कर समय से सभी विकास कार्य पूरा कराने को कहा था। महेवा स्थित कान्हा उपवन, महेसरा स्थित इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशन, वेंडिंग जोन आदि का निरीक्षण किया था। उन्होंने स्वच्छ सर्वेक्षण में शहर को अच्छा स्थान दिलाने के लिए सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए थे।

यहां से वहां तक देखी व्‍यवस्‍था

मंगलवार सुबह नगर आयुक्त सबसे पहले विजय चौक होते हुए अली नगर पहुंचे। उन्होंने सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी ने सफाई के लिए तैनात सफाईकर्मियों, सुपरवाइजर आदि की जानकारी दी। बताया कि वार्डों में ही सफाईकर्मियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज कराई जाती है। सफाईकर्मी कूड़ा इकट्ठा करते हैं और इसे वाहनों के माध्यम से उठाकर शहर के बाहर भेजा जाता है। नगर आयुक्त ने हजारीपुर में पार्कों की विशेष सफाई को कहा। उन्होंने सहायक नगर आयुक्त वैभव त्रिपाठी से वार्डों में हो रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। कहा कि सफाई में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। कहा कि नालियों की हमेशा सफाई होती रहनी चाहिए। इससे मच्छर नहीं पनपेंगे और शहर भी स्वच्छ रहेगा।

शिव मंदिरों के आसपास हुई सफाई

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी के नेतृत्व में मंगलवार सुबह से ही शिव मंदिरों के आसपास सफाई का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 11 मार्च को महाशिवरात्रि है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.