Move to Jagran APP

झोला छाप ने कहा-यह ताकत की दवा, ड्रीप लगाते ही सास-बहू की हालत गंभीर

झोला छाप ने कहा कि यह काफी ताकवर दवा है। इसलिए शरीर बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है। तब बहू ने ड्रीप लगवा ली। उसके बाद दोनो की तबीयत खराब हो गई।

By Edited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 05:55 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 10:04 AM (IST)
झोला छाप ने कहा-यह ताकत की दवा, ड्रीप लगाते ही सास-बहू की हालत गंभीर
झोला छाप ने कहा-यह ताकत की दवा, ड्रीप लगाते ही सास-बहू की हालत गंभीर
गोरखपुर, जेएनएन। लोग आज भी झोला छाप के झांसे में आ जाते हैं और विश्वास कर दवा ले लेते हैं। ऐसे ही विश्वास में सास-बहू गंभीर स्थिति में आ गई और दोनो को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। यह वाकया भटहट क्षेत्र के ग्राम पंचायत चक जलाल की है। चकजलाल निवासी राम रतन की पत्‍‌नी 65 वर्षीय प्रभावती अपने को कमजोर महसूस कर रही थीं। उन्हें लग रहा था कि यदि ताकत की दवा मिल जाए तो कमजोरी ठीक हो सकती है। उन्होंने यह बात अपनी बहू विष्णु दयाल की पत्‍‌नी 35 वर्षीय सरस्वती को बताई। सरस्वती ने अपने गांव के चौराहे पर दुकान खोलकर बैठने वाले झोला छाप से संपर्क किया। तय हुआ कि शुक्रवार को ताकत की दवा की ड्रीप चढ़ाई जाएगी। शुक्रवार सास और बहू दोनो झोलाछाप के पास पहुंची। झोलाछाप ने बोतल में दवा मिलाकर उसे सास के नस में लगा दिया। ड्रीप चढ़ने के दौरान ही सास की हालत बिगड़ने लगी। तब झोलाछाप ने कहा कि उम्र अधिक होने के कारण सास का शरीर दवा को स्वीकार नहीं कर पा रहा है। यह काफी ताकतवर दवा है। इसे किसी नौजवान को चढ़ाया जाए तो दोगुनी ताकत आ जाएगी। बहू ने सोचा मुझे भी कभी कभार कमजोरी महसूस होती है। क्यों न वह खुद यह ड्रीप लगवा ले। उसने झोलाछाप से बात की और खुद ड्रीप लगवाने के लिए लेट गई। ड्रीप लगते ही बहू की भी हालत बिगड़ने लगी। उसके बाद उसके परिजन आ गए। दोनो हालत को देखते हुए परिजनों ने तत्काल दोनों को 108 नंबर एंबुलेंस की मदद से सीएचसी पहुंचाया। उधर झोलाछाप मौकेसे भाग खड़ा हुआ। देर शाम इलाज के बाद दोनों को घर ले जाया गया। घर जाने के बाद दोनो की दोबारा तबीयत खराब हो गई। उसके बाद दोनो को शनिवार को मेडिकल कालेज में भर्ती करा दिया गया है। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनिल सिंह ने बताया कि झोलाछाप से इलाज कराना स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना है। उन्होंने अभियान चलाकर ऐसे झोलाछाप के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.