Move to Jagran APP

yahoo.in के डायरेक्टर बने गोरखपुर के मोहित गोयनका Gorakhpur News

गोरखपुर के मोहित गोयनका को yahoo.in का डायरेक्टर बनाया गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 04:14 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 09:13 AM (IST)
yahoo.in के डायरेक्टर बने गोरखपुर के मोहित गोयनका Gorakhpur News
yahoo.in के डायरेक्टर बने गोरखपुर के मोहित गोयनका Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के साहबगंज निवासी मोहित गोयनका ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर पूरी दुनिया में क्षेत्र का नाम रोशन किया है। बीते 24 फरवरी को याहू डॉट इन (yahoo.in) के डायरेक्टर बने तो खुशी की लहर घर परिवार से लेकर पूरे क्षेत्र में महसूस की गई। मोहित सिलिकान वैली, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका स्थित कार्यालय से पूरी दुनिया में वह याहू डॉट इन को संचालित करेंगे।

loksabha election banner

ऐसे तय किया सफर

कक्षा पांच तक पढ़ाई गोरखनाथ रोड पर साकेत नगर के आगे स्थित स्प्रिंगर स्कूल से हुई। कक्षा छ: से 12 तक की शिक्षा लिटिल फ्लावर स्कूल, धर्मपुर से ली। कक्षा 10 में गोल्ड मेडल भी मिला। भोपाल के लक्ष्मीनारायण टेक्निकल इंजीनियरिंग कॉलेज से कंप्यूटर साइंस में बी-टेक किया। यहां एकेडमी अवार्ड भी मिला। यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न, कैलीफोर्निया से एमएस (मास्टर ऑफ साइंस) की डिग्री हासिल की। 2012 में 'याहू डॉट इन' में वह बतौर इंजीनियर नियुक्त हुए। 2018 में सीनियर इंजीनियर बने। बेहतर सेवा व अपनी कार्य क्षमता से कंपनी के उच्च पद तक पहुंचे।

पिता ने बताया पूरे गोरखपुर की उपलब्धि

मोहित के पिता किशन गोयनका कपड़ा व्यापारी हैं। बी-काम करने के बाद व्यापार में लग गए। उन्हें हमेशा उच्च शिक्षा हासिल न कर पाने का मलाल रहा। इसलिए बेटे को शुरू से अच्छी शिक्षा दिलाने की सोची, पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया। परिणाम अपेक्षा के अनुरूप निकला। उन्होंने बताया कि मोहित का डायरेक्टर बनना एक परिवार नहीं, बल्कि पूरे गोरखपुर की उपलब्धि है। उम्मीद है कि भविष्य में वह और बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे।

पिता को उच्‍च शिक्षा हासिल न कर पाने का मलाल

साहबगंज निवासी मोहित के पिता किशन गोयनका कपड़ा व्यापारी हैं। वह बी-काम करने के बाद व्यापार में लग गए। उन्हें हमेशा उच्च शिक्षा हासिल न कर पाने का मलाल रहा। इसलिए मोहित को शुरू से अच्छी शिक्षा दिलाने की सोची। उनकी पढ़ाई पर ध्यान दिया और व्यापार में उनका बिल्कुल सहयोग नहीं लिया। परिणाम उनकी अपेक्षा के अनुरूप निकला। मोहित दुनिया की एक बड़ी कंपनी में इंजीनियर से सफर शुरू करते हुए डायरेक्टर पद पर पहुंच गए। उनकी उपलब्धि से न सिर्फ उनके पिता बल्कि पूरा परिवार स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.