Move to Jagran APP

संघ प्रमुख मोहन भागवत के गोरखपुर आने का कार्यक्रम बदला, 27 जनवरी तक करेंगे प्रवास Gorakhpur News

संघ प्रमुख 23 जनवरी की शाम गोरखपुर पहुंच रहे हैं। विभिन्न सत्रों में होने वाली बैठकों में हिस्सा लेने के लिए वह 27 फरवरी तक गोरखपुर में प्रवास करेंगे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 07:20 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 11:28 AM (IST)
संघ प्रमुख मोहन भागवत के गोरखपुर आने का कार्यक्रम बदला, 27 जनवरी तक करेंगे प्रवास Gorakhpur News
संघ प्रमुख मोहन भागवत के गोरखपुर आने का कार्यक्रम बदला, 27 जनवरी तक करेंगे प्रवास Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत गुरुवार को गोरखपुर पहुंच रहे हैं। पहले उनके शुक्रवार को आने की सूचना थी। इस बार के गणतंत्र दिवस पर वह झंडारोहण गोरखपुर में करेंगे। झंडारोहण कार्यक्रम सरस्वती शिशु मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बिलंदपुर खत्ता में आयोजित होगा। झंडारोहण के बाद संघ प्रमुख का एक प्रेरणादायी संक्षिप्त संबोधन में भी होगा।

loksabha election banner

27 जनवरी तक करेंगे प्रवास

वह शुक्रवार से यहां आयोजित होने वाली पूर्वी क्षेत्र की बैठक में हिस्सा लेंगे और 27 जनवरी तक गोरखपुर में प्रवास करेंगे। बैठक में गोरक्ष, कानपुर, काशी और अवध प्रांत के सभी प्रचारक, क्षेत्रीय और प्रांत कार्यकारिणी के सदस्य हिस्सा लेंगे।

बैठक में प्रचारक और सदस्‍य लेंगे हिस्‍सा

बैठक में गोरक्ष, कानपुर, काशी और अवध प्रांत के सभी प्रचारक, क्षेत्रीय और प्रांत कार्यकारिणी के सदस्य हिस्सा लेंगे। इस अवसर पर सह कार्यवाह और उत्तर प्रदेश के प्रभारी दत्तात्रैय होसबोले भी मौजूद रहेंगे। इस वार्षिक बैठक में संगठन की कार्ययोजना और कार्यान्वयन पर विचार-विमर्श होगा।

अनुषांगिक संगठन भी आमंत्रित

बैठक में एक दिन आरएसएस के अनुषांगिक संगठनों जैसे विश्व हिंदू परिषद, विद्यार्थी परिषद, संस्कार भारती आदि को भी आमंत्रित किया गया है। बैठक की तैयारी जोरशोर से चल रही है। सभी चार प्रांतों से पदाधिकारियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। सभी के ठहरने का इंतजाम विचार परिवार की ओर से किया गया है।

तीन साल बाद गोरखपुर आ रहे संघ प्रमुख

इससे पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत 2016 में गोरखपुर आए थे, जब उन्होंने भाई जी हनुमान प्रसाद पोद्दार पर आयोजित संगोष्ठी को गीता वाटिका में संबोधित किया था। 2014 में भी संघ प्रमुख का गोरखपुर प्रवास हुआ था। तब उन्होंने बिलंदपुर खत्ता में आयोजित आरएसएस के प्रशिक्षण शिविर को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया था। यह पहला अवसर होगा, जब वह गणतंत्र दिवस पर गोरखपुर में होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.