गोरखपुर, जेएनएन। जिलाधिकारी ने कहा कि एक जनवरी 2020 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाता बनेंगे। मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए उनसे फार्म लिए जाएंगे। त्रुटिपूर्ण नामों को संशोधित या विलोपित करने के लिए तय प्रारूप पर आवेदन करना होगा। सभी बीएलओ आवेदन पत्र प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि मतदाताओं के मोबाइल व आधार नंबर भी एकत्रित कर मतदाता सूची में दर्ज किया जाएगा। डीएम रविवार को विधान सभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम शुभारंभ अवसर पर मतदाता जागरूकता मोटरसाइकिल रैली को रवाना करने के बाद संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने नगर के एक प्राथमिक विद्यालय पर बने बूथ पर पहुंचकर पुनरीक्षण कार्य का सत्यापन भी किया। उन्होंने इस कार्य में लगे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने दायित्वों को निभाने का निर्देश दिया। मोटरसाइकिल रैली कलेक्ट्रेट से रवाना होकर पिडरा ग्राम पहुंचकर समाप्त हो गई। डीएम ने महारानी लक्ष्मी बाई प्राथमिक विद्यालय में सत्यापन के दौरान यह भी निर्देश दिया कि अपने अभिलेखों व पंजिकाओं को अद्यतन रखें।
इस कार्य में पूरी निष्पक्षता बरतें।
इस मौके पर एडीएम प्रशासन राकेश पटेल, एसडीएम सदर डा. दिनेश मिश्र, बीएसए ओमप्रकाश यादव, तहसीलदार सदर सतीश कुमार, डीआइओ एनआइसी कृष्णानंद यादव, एडीआइओएस राम हुजूर, फहरत जहां, मीना जोशी आदि मौजूद रहीं।
जब डीएम ने दुकानदार से पनीर की गुणवत्ता पूछी जिलाधिकारी अमित किशोर प्राथमिक विद्यालय के सामने ही पनीर व समोसे की दुकान पर पहुंचे। उन्होंने दुकानदार से पनीर की गुणवत्ता के संबंध में पूछताछ की। सड़क पर ही हैंडंपप होने व सड़क पर पानी फैले होने पर कड़ी नाराजगी जताई। दुकानदार को उसे हटाने को कहा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस