गोरखपुर, जागरण संवादददाता। मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (MMMUT) ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा बीटेक के अतिरिक्त पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित परीक्षा से प्रवेश के लिए प्रथम चरण में सीटों का आवंटन कर दिया है। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर सीट आवंटन की सूची जारी कर दी गई है।

बीबीए, एमबीए, एमसीए और बीफार्मा की 75-75 सीटों के लिए 75-75 अभ्यर्थियों के नाम की सूची जारी हुई है। बीटेक लेटरल एंट्री पाठ्यक्रम की कुल 90 सीटों के लिए 09 विद्यार्थियों के नाम प्रवेश के लिए घोषित किए गए हैं। एमटेक प्रथम वर्ष के सभी ब्रांचों और एमएससी गणित, रसायन व भौतिक विज्ञान में प्रवेश के लिए सीटें आवंटित कर दी गई हैं।

बीटेक के लिए आज जारी होगी आवंटन सूची

विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक जिन अभ्यर्थियों को प्रथम चरण में सीट का आवंटन हो गया है, उन्हें तीन दिन के अंदर सीट सुनिश्चित करने के लिए 40 हजार रुपये आनलाइन जमा करने होंगे। ऐसे न करने वाले अभ्यर्थियों का आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा। प्रथम चरण के बाद जो सीटें रिक्त होंगी, उनका आवंटन द्वितीय चरण में किया जाएगा। कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने बताया कि सीट आवंटन में पूरी पारदर्शिता रखी गई है। पहले चरण के लिए घोषित अभ्यर्थियों द्वारा प्रवेश सुनिश्चित होने के बाद ही दूसरे चरण का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। दूसरे चरण में खाली सीटों पर ही अभ्यर्थियों के नाम घोषित किए जाएंगे। बीफार्मा पाठ्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय पहली बार प्रवेश लेने जा रहा है।

बीटेक को अलावा अन्य सभी पाठ्यक्रमों के लिए हुआ है सीटों का आवंटन

जेईई मेन्स की रैंक के आधार पर बीटेक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए प्रथम चरण में सीटों के आवंटन का परिणाम बुधवार को सुबह 10 बजे घोषित किया जाएगा। परिणाम घोषित होते ही अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देख सकेंगे। तीन दिन के अंदर आवश्यक धनराशि आनलाइन जमा करके अपना प्रवेश सुनिश्चित करना होगा। विश्वविद्यालय में पहली बार जेईई मेन्स की रैंक के आधार पर अभ्यर्थियों का प्रवेश होने जा रहा है। इससे पहले विश्वविद्यालय अपनी प्रवेश परीक्षा स्वयं आयोजित करता था।

Edited By: Pradeep Srivastava