Move to Jagran APP

बिजली की खपत 100 यूनिट से कम है तो सिर्फ तीन रुपये यूनिट आएगा बिल Gorakhpur News

विधायक डॉ राधा मोहनदास अग्रवाल ने कहा कि एक किलोवाट क्षमता और सौ यूनिट प्रति माह तक बिजली उपभोग वाले उपभोक्‍ताओं को लाइफ लाइन की श्रेणी में रखा जाएगा। इनके हर यूनिट के बिजली का बिल तीन रुपये होगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 03:12 PM (IST)
बिजली की खपत 100 यूनिट से कम है तो सिर्फ तीन रुपये यूनिट आएगा बिल Gorakhpur News
बिजली विभाग के शिविर में विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। नगर विधायक डॉ राधा मोहनदास अग्रवाल के निर्देश पर रामपुर नया गांव में लगे बिजली निगम के शिविर में स्‍मार्ट मीटर तेज चलने की शिकायतें आयीं। साथ ही 80 उपभोक्‍ताओं ने कनेक्‍शन, बिल, मीटर रीडिंग, मीटर खराब, बिजली आपूर्ति से जुड़ी शिकायत की। इनमें से 25 का निस्‍तारण किया गया। कम खपत के बाद भी ज्‍यादा बिल आने की शिकायत करने वाले उपभोक्‍ताओं के घरों में नगर विधायक खुद पहुंचे। उन्‍होंने उपकरणों की संख्‍या देखी और अफसरों से बिल में सुधार के निर्देश दिए। तय हुआ कि एक किलोवाट क्षमता और सौ यूनिट प्रति माह तक बिजली उपभोग वाले उपभोक्‍ताओं को लाइफ लाइन की श्रेणी में रखा जाएगा। इनके हर यूनिट का बिल तीन रुपये होगा।

loksabha election banner

हर घर को मिले कनेक्‍शन

नगर विधायक ने कहा कि रामपुर नया गांव फीडर पर 706 कनेक्‍शन है लेकिन मकान बहुत ज्‍यादा बने हैं। अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि वह हर घर का सर्वे करें। जहां कनेक्‍शन न हो उन्‍हें नोटिस देकर कनेक्शन दें। एक किलोवाट क्षमता का कनेक्‍शन लेने पर बिजली निगम में 1858 रुपये व दो किलोवाट का कनेक्शन लेने पर 2217 रुपये जमा होते हैं। इससे ज्‍यादा मांगने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इलाके के नागरिकों ने बताया कि कई घरों में तीन साल से कनेक्‍शन हैं लेकिन अब तक मीटर नहीं लगाए गए। जहां मीटर लगा है उन्‍हें बिल नहीं मिल रहा है। 

नगर विधायक ने मीटर लगाने और आठ किश्‍तों में बांटकर बिल जमा कराने के निर्देश दिए। स्‍मार्ट मीटर तेज चलने की शिकायत पर चेक मीटर लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान नगरीय विद्युत वितरण खंड द्वितीय बक्‍शीपुर के अधिशासी अभियंता वाइएन राम, एसडीओ नीरज दुबे, नूर आलम, देवेंद्र प्रसाद पांडेय, सतसुकृत, उपेंद्र सिंह नन्हे, दीपक विनय राय, अर्जुन शर्मा, अनंत गुप्ता व नितिन सोनकर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.