गोरखपुर, जागरण संवाददाता। चौरीचौरा क्षेत्र के एक गांव में दुर्गा पूजा देखने गई पांच वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है।रात में खून से लथपथ बच्ची घर पहुंची तो स्वजन को लगा कि गिरने से चोट लगी है।दर्द से तड़प रही बच्ची ने शनिवार को स्वजन को आप बीती सुनाई। दोपहर में थाने पहुंचे पिता ने गांव के एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

बच्‍ची के गांव का ही रहने वाला है आरोपित, तलाश में जुटी पुलिस

स्वजन को बच्ची ने बताया कि गांव में लगे दुर्गा प्रतिमा को शुक्रवार की शाम देखने जा रही थी।रास्ते में मिला गांव का 30 वर्षीय युवक बहला-फुसलाकर खाली पड़े मकान में लेकर चला गया और उसके साथ गलत हरकत किया।बच्ची ने बताया कि उसका मुंह दबा दिया गया था। पुलिस को दी तहरीर में पिता ने लिखा है कि रात में खून से लथपथ बेटी पहुंची तो लेकिन घटना के बारे में कुछ नहीं बताया। उन लोगों ने सोचा कि कहीं गिर गई होगी। शनिवार की सुबह बताया तो हैरान रह गए। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश चल रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

युवती से दुष्कर्म की कोशिश

गुलरिहा क्षेत्र में युवती से दुष्कर्म की कोशिश करने का मामला सामने आया है। शनिवार को थाने पहुंची पीडि़त ने तहरीर दी है। पुलिस को दी तहरीर में युवती ने लिखा है कि 13 अक्टूबर की रात में नौ बजे घर के पास मोबाइल पर बात कर रही थी। इसी बीच पहुंचे गांव के युवक ने उसे पकड़कर दुष्कर्म की कोशिश की। शोर मचाने पर मां पहुंची तो आरोपित फरार हो गया। सुबह पुलिस को सूचना देने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। युवती का आरोप है कि वह अपनी मां के साथ शिकायत लेकर आरोप‍ित घर पहुंची तो जान से मारने की धमकी देने लगा। इससे पहले भी आरोपित उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश कर चुका है। प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा विनोद अग्निहोत्री ने बताया कि आरोप की जांच कराई जा रही है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी।

किशोरी के कमरे में पकड़ा गया युवक

किशोरी के कमरे में घुसे युवक को स्वजन ने पकड़ लिया। पकड़ा गया आरोपित बगल के गांव का रहने वाला है।शनिवार की सुबह आरोपित के खिलाफ तहरीर देने के बाद मां ने किशोरी को थाने लाकर छोड़ दिया। जहां से उसे महिला थाने भेज दिया गया। शुक्रवार की रात में आरोपित किशोरी के कमरे में घुस गया। भोर में आहट पाकर किशोरी के भाई ने दरवाजा बंद कर दिया। डायल 112 पर फोन करने पर पहुंचे पुलिसकर्मी आरोपित युवक को थाने ले आए।पुलिस को दी तहरी में किशोरी की मां ने लिखा है कि उनकी बेटी हाईस्कूल में पढ़ती है।आरो प्लांट में काम करने वाले आरोपित ने बेटी को प्रेमजाल में फंसा लिया है।प्रभारी निरीक्षक खोराबार खोराबार राहुल कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।किशोरी को महिला थाने भेजा गया है।

Edited By: Pradeep Srivastava