गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर भविष्य के गोरखपुर की नींव मजबूत करने में जिला प्रशासन जुट गया है। असुरन, पादरी बाजार और खजांची चौराहे को भव्यता देने के साथ ही यात्रियों को जाम से बचाने के इंतजाम शुरू कर दिए गए हैं। तीनों चौराहों की चौड़ाई और बढ़ाई जाएगी। पैदल यात्रियों के लिए पाथवे बनाया जाएगा। असुरन चौराहे पर समय की जानकारी के लिए बड़ी घड़ी भी लगाई जाएगी।

डीएम ने की पहल

डीएम विजय किरन आनन्द ने मेडिकल कालेज और जेल बाईपास रोड का निरीक्षण करने के बाद संबंध‍ित अध‍िकार‍ियों से निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। बताया गया कि मेडिकल कालेज रोड का काम तकरीबन पूरा हो गया है। डिवाइडर के बीच में नाली, किनारे की ओर पथ प्रकाश जैसे कुछ काम बाकी हैं। डीएम ने हर हाल में सभी कार्य 15 दिसंबर तक पूरा कराने के निर्देश दिए। साथ ही जेल बाईपास रोड का काम भी जनवरी तक पूरा करने के निर्देश दिए।

रोजाना देनी होगी श्रमिकों की संख्या की जानकारी

समय से काम पूरा कराने के लिए डीएम ने सख्त रुख अपनाया है। डीएम ने दोनों सड़कों का निर्माण करा रहे ठीकेदारों को नोटिस जारी किया है। दोनों ठीकेदारों को रोजाना शाम को दिन भर काम करने वाले श्रमिकों की संख्या बतानी होगी। यदि श्रमिकों की संख्या कम हुई तो इसका भी कारण बताना होगा।

मेडिकल रोड नाले में लिडार सर्वे की रिपोर्ट का इंतजार

डीएम ने मेडिकल कालेज रोड के किनारे बने नाले को ठीक कराने के निर्देश दिए थे। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता प्रवीण कुमार ने बताया कि लिडार सर्वे की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

असुरन, पादरी बाजार और खजांची चौराहों पर यातायात का दबाव बहुत ज्यादा है। भविष्य की आवश्यकताओं को देखते हुए तीनों चौराहों को विकसित किया जा रहा है। गुणवत्तापूर्ण कार्य समय से पूरा कराने के निर्देश दिए गए हैं। लापरवाही मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। - विजय किरन आनन्द, डीएम।

Edited By: Pradeep Srivastava