बस्ती : रोटरी क्लब बस्ती मिडटाउन के तत्वावधान में गुरुवार को शास्त्री चौक पर नुक्कड़ नाटक के जरिये पालीथिन मुक्त जिला बनाने और यातायात के प्रति लोगों को संदेश दिया गया।

इससे पूर्व रोटरी यात्रा का स्वागत विभिन्न स्थानों पर किया गया। रोटरी यात्रा के संयोजक रोटरी क्लब वाराणसी के सचिन मिश्रा रहे। रोटरी यात्रा दल में शामिल कुशाग्र मिश्रा और उनकी टीम द्वारा प्लास्टिक, नशा, यातायात, नारी सशक्तिकरण, शिक्षा विषय पर लोगों को नाटक के जरिये जागरूक किया। रोटरी क्लब बस्ती के अध्यक्ष डा. डीके गुप्ता ने कहा रोटरी यात्रा जो वाराणसी से चलकर विभिन्न जनपदों में निकलेगी यह यात्रा बीज से विशाल वृक्ष बनने तक की यात्रा है। जो प्रत्येक स्थिति में लोगों को अध्यात्मिक शारीरिक और मानसिक चेतना संपन्न बनाएगी। रोटेरियन अरुण कुमार ने कहा आज के भौतिक युग में इस प्रकार की यात्रा लोगों में जन जागरण करेगी। कार्यक्रम संयोजक रोटेरियन मयंक श्रीवास्तव, रोटेरियन आशीष श्रीवास्तव, सुयश मिश्रा, ऋषभ राज, विवेक वर्मा, अपूर्व शुक्ल, डा. एसके त्रिपाठी, देवेंद्र कुमार श्रीवास्तव, राम विनय पांडेय, राजन गुप्ता मौजूद रहे। अंत में रोटरी यात्रा में सभी आगंतुक रोटेरियन तथा रोटरेक्टर को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। बाद में अध्यक्ष डा.डीके गुप्ता ने यात्रा को अगले पड़ाव अयोध्या के लिए झंडी दिखाकर रवाना किया।

यात्रा का हुआ स्वागत

रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर ने गुरुवार को वाराणसी से बस्ती पहुंची रोटरी यात्रा का स्वागत रोटरी कार्यालय गांधीनगर पर किया गया। बाद में टीम के सदस्यों ने नुक्कड़-नाटक का मंचन किया। प्रभारी सचिन मिश्रा के नेतृत्व में 15 सदस्यों की टीम ने मंचन कर लोगों को लुभाया। अध्यक्ष रो.किशन कुमार गोयल ने सदस्यों को सम्मानित किया। लक्ष्मीकांत पांडेय, डा.वीके वर्मा,श्रीकांत शुक्ल,सचिव मुनीरुदीन अहमद,वामिक मेराज,प्रतिभा गोयल,विनोद अग्रहरि,सुमिर,शौर्य,राधेश्याम,बंशीधर,धर्मपाल आदि मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप