Move to Jagran APP

भाड़े के शूटर ने की थी नुसरुल्‍लाह की हत्‍या, परिवार के एक सदस्‍य पर पुलिस को शक Gorakhpur News

एसएसपी डा. सुनील गुप्‍त का कहना है कि घटना की गहराई से छानबीन की जा रही है। कुछ सीसी फुटेज से अहम सुराग मिला है। उम्मीद है कि बहुत जल्दी घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 04:30 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 04:30 PM (IST)
भाड़े के शूटर ने की थी नुसरुल्‍लाह की हत्‍या, परिवार के एक सदस्‍य पर पुलिस को शक Gorakhpur News
भाड़े के शूटर ने की थी नुसरुल्‍लाह की हत्‍या, परिवार के एक सदस्‍य पर पुलिस को शक Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। शहर के पुराने जमींदारों में शामिल नुसरुतुल्लाह की हत्या भाड़े के शूटर से कराई गई थी। पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। जिससे हत्या के लिए सुपारी देने की पुष्टि हुई है। माना जा रहा है कि परिवार के ही किसी सदस्य ने हत्या की सुपारी दी थी। भाड़े के शूटर और सुपारी देने वाले की तलाश की जा रही है। इस बीच घटना के समय घर में मौजूद रहे परिवार के सदस्यों से भी अलग-अलग पूछताछ की गई। घटना के बाद से ही परिवार का एक सदस्य पुलिस के शक के दायरे में है। उस पर लगातार नजर रखी जा रही है।

loksabha election banner

फुटेज में भागते हुए दिखने वाला या कोई और है शूटर

पुलिस के हाथ आए एक सीसी टीवी फुटेज में घटना की रात 10.30 बजे के आसपास नुसरुतुल्लाह पड़ोस के घर से निकलकर अपने घर आते हुए और घर के अंदर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस फुटेज में उनके गेट के सामने हेलमेट लगाया युवक बाइक लेकर पहले से खड़ा दिखाई दे रहा है। बाइक बाहर खड़ी कर वह नुसरुतुल्लाह के कंधे पर हाथ रखकर बात करते हुए उनके साथ ही घर के अंदर जाता है। कुछ ही सेकेंड के बाद वह दौड़ते हुए बाहर निकलता है और हड़बड़ी में बाइक स्टार्ट कर भाग निकालता है। पहले उसी युवक को शूटर माना जा रहा था, लेकिन चेहरे पर लगी गोली के एंगल से पुलिस अब शूटर के घर के अंदर छिपे होने और गोली मारकर अंदर ही अंदर दूसरे रास्ते से भाग निकलने की आशंका भी जता रही है। इस गुत्थी को सुलझाने के लिए मोहल्ले में लगे अलग-अलग सीसी टीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

हिरासत में लिए लोगों से जारी है पूछताछ

घटना के दूसरे दिन पुलिस ने नुसरुतुल्लाह के एक भतीजे और उसके साले, घर के पीछे रहने वाली दो महिलाओं और अलहदादपुर चौराहे के पास रहने वाले दो युवकों को हिरासत में लिया था। महिलाओं को महिला थाने और भतीजे सहित चार अन्य संदिग्धों से राजघाट थाने में पूछताछ जारी है। सोमवार को परिवार के सदस्यों से हुई पूछताछ में पुलिस यह जानने की कोशिश करती रही कि वारदात के समय वह कहा थे और वारदात के बाद उनका पहला रिएक्शन क्या था? मोहल्ले के भी कई लोगों और वारदात के समय पड़ोस के घर में कैरम व ताश खेल रहे युवकों से भी पूछताछ की गई है।

बाहर टहलते समय हुई थी हत्‍या

राजघाट क्षेत्र के बनकटी चक मोहल्ला निवासी नुसरुतुल्ला शनिवार की रात खाना खाने के बाद घर के बाहर टहल रहे थे। इस दौरान व पड़ोस के घर में कैरम व ताश खेल रहे युवकों के पास चले गए। 10:30 बजे घर लौटे। अभी मुख्य दरवाजे के अंदर पहुंचे ही थे कि गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी। उनकी बेटी अनमता ने इस मामले में कोतवाली क्षेत्र के रुद्रपुर मोहल्ला निवासी अनिल सोनकर और रसूलपुर, गोरखनाथ निवासी इमामुद्दीन पर हत्या की साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

जल्‍द होगा घटना का पर्दाफाश

इस संबंध में एसएसपी डा. सुनील गुप्‍त का कहना है कि घटना की गहराई से छानबीन की जा रही है। कुछ सीसी फुटेज से अहम सुराग मिला है। उम्मीद है कि बहुत जल्दी घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.