गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बस्ती जिले के नगर थाना क्षेत्र के कसैला गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने पति समेत आठ लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। विवाहिता का शव गत 12 सितंबर को घर में छत की कुंडी से लटका मिला था।

50 हजार रुपये व मोटरसाइकिल की कर रहे थे मांग

संतकबीरनगर जिले के महुली थानांतर्गत कोहना गांव निवासी रामआसरे ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनकी पुत्री नेहा की शादी नगर थाना क्षेत्र के कसैला निवासी भीमशंकर पुत्र बहराम के साथ सात जुलाई 2020 को हुई थी। बताया कि ससुराल वाले दहेज में 50 हजार रुपये व मोटर साइकिल की मांग कर रहे थे। इसको लेकर अक्सर उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था। आरोप लगाया कि मांग पूरी न होने पर ससुरराल वालों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

तहरीर पर पति, ससुर, सास, देवरों व ननदों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति भीम शंकर, ससुर बहराम, सास इंद्रावती, दो देवर व तीन ननदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 12 सितंबर की सुबह नेहा का शव कमरे में छत की कुंडी से लटका मिला था। ससुराली बिना पुलिस को सूचना दिए ही शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे। इसी बीच नगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया था। प्रभारी निरीक्षक बाबूलाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना सीओ कलवारी को सौंपी गई है।

गैंगस्टर एक्ट में वांछित 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

पैकोलिया पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। एसओ पैकोलिया प्रदीप कुमार सिंह और उनकी टीम ने थाने पर दर्ज गैंगस्टर एक्ट में वांछित विनोद चौधरी निवासी पिपराकाजी को दिन में 11.30 बजे गांव के निकट घोघरिया घाट से गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। एसओ ने बताया कि विनोद के खिलाफ परशुरामपुर, कप्तानगंज, मुंडेरवा, हर्रैया व पैकोलिया थाने में सात आपराधिक मुकदमे पहले से दर्ज हैं। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसओ के अलावा प्रधान आरक्षी निर्भय सिंह, आरक्षी अमरजीत कुमार, नवनीत यादव शामिल रहे।

Edited By: Rahul Srivastava