Move to Jagran APP

करवा चौथ के लिए सजा बाजार, दुकानों पर खरीदारी को उमड़ रही भीड़

पर्व चार नवंबर को मनाया जाएगा। पांडेयहाता शाहमारुफ रेती गीता प्रेस रोड घंटाघर सराफा बाजार अली नगर और गोलघर में सबसे ज्यादा भीड़ रही। इससे पूरे दिन जाम की स्थिति भी बनी रही। काफी दिनों बाद साड़ी की दुकानों पर अधिक संख्या में खरीदार नजर आए।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 03:47 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 03:47 PM (IST)
करवा चौथ के लिए सजा बाजार,  दुकानों पर खरीदारी को उमड़ रही भीड़
दुकान पर करवाचौथ के लिए खरीदारी का दृश्‍य।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना को लेकर बाजार में छाई मायूसी करवा चौथ पर्व को लेकर दूर होती दिखी। दुकानों पर खरीदारी को उमड़ी भीड़ से एक बार फिर पुरानी रौनक लौटती दिखी। चूड़ी से लेकर ज्वेलरी व साड़ी की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ दिखी। दुकानदार भी उत्साहित दिखे। पर्व चार नवंबर को मनाया जाएगा। पांडेयहाता, शाहमारुफ, रेती, गीता प्रेस रोड, घंटाघर, सराफा बाजार, अली नगर और गोलघर में सबसे ज्यादा भीड़ रही। इससे पूरे दिन जाम की स्थिति भी बनी रही। काफी दिनों बाद साड़ी की दुकानों पर अधिक संख्या में खरीदार नजर आए।

loksabha election banner

त्‍योहारों के चलते बाजार में रौनक

रेती स्थित साड़ी विक्रेता संतोष कुमार ने बताया कि लंबे समय से कोरोना की वजह से व्यापार ठंप पड़ा हुआ था, लेकिन त्योहारों के चलते बाजारों में रौनक आने लगी है। महिलाएं डिजाइनर साड़ी पसंद कर रही है। शाहमारुफके थोक विक्रेता मोहम्मद शादाब के मुताबिक चूड़ी, डिजाइनर कंगन, ङ्क्षबदी, नेलपालिश, लिपिस्टिक आदि की बिक्री पांच गुना बढ़ गई है। पांडेयहाता के विक्रेता शिवम पटवा ने बताया कि आर्टिफिशियल ज्वेलरी, श्रंृगार के सामान के अलावा स्टोन वाली छलनी की मांग सबसे ज्यादा है। कुछ ग्राहकों ने आर्डर देकर चांदी की छलनी मंगवाई है। कई जगहों पर मिट्टी के अलग-अलग साइज व डिजाइन के करवों के भी स्टाल लगे हैं।

ब्यूटी पार्लर में हो रही एडवांस बुकिंग 

करवा चौथ को लेकर ब्यूटी पार्लर में एडवांस बुकिंग चल रही है। सिनेमा रोड स्थित एक ब्यूटी पार्लर संचालिका ने बताया कि 38 महिलाओं ने बुकिंग कराई है। अगर पूरे शहर की बात करें तो हजार से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। दूसरी ओर इस बार गोलघर और सिटी माल में मेहंदी लगाने के लिए 50 से ज्यादा स्टाल लगाए जाएंगे। गोलघर में ज्यादातर कास्मेटिक दुकान के बाहर करवा चौथ के दिन मेहंदी लगवाने के लिए महिलाओं की लाइन लगती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.