Move to Jagran APP

स्कूल न खुलने से नाराज प्रबंधक संघ ने किया भिक्षाटन Gorakhpur News

प्रदेश अध्यक्ष डा.गोस्वामी गौरव भारती ने कहा कि यह भिक्षाटन सरकार को आईना दिखाने के लिए किया गया है। एक तरफ जहां सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों-कर्मचारियों को बैठाकर वेतन दिया जा रहा है वहीं निजी स्कूल के शिक्षकों को सरकार ने भूखे रहने के लिए छोड़ दिया है।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 04:10 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 06:35 PM (IST)
स्कूल न खुलने से नाराज प्रबंधक संघ ने किया भिक्षाटन Gorakhpur News
भीक्षाटन करते राष्ट्रीय विद्यालय प्रबंधक समिति के कार्यकर्ता।

गोरखपुर, जेएनएन। पिछले 11माह से बंद कक्षा एक से आठ तक के निजी स्कूलों को न खोलने से नाराज राष्ट्रीय विद्यालय प्रबंधक संघ ने भिक्षाटन किया। इस दौरान संघ द्वारा स्कूल वाहन के लोन, टैक्स व बीमा माफ करने की भी मांग की गई। साथ ही स्‍कूल खोलने की अनुमति देने की मांग की गई।

loksabha election banner

तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार प्रबंधक सुबह टाउनहाल पर एकत्रित हुए। जहां से वह गोलघर होते हुए गणेश चौराहा, इंदिरा बाल विहार व दीवानी कचहरी में भिक्षाटन किया। इस दौरान प्रबंधकों ने सभी को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। भिक्षाटन के उपरांत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डा.गोस्वामी गौरव भारती ने कहा कि यह भिक्षाटन सरकार को आईना दिखाने के लिए किया गया है। एक तरफ जहां सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों-कर्मचारियों को बैठाकर वेतन दिया जा रहा है, वहीं निजी स्कूल के शिक्षकों को सरकार ने भूखे रहने के लिए छोड़ दिया है। पैसे के अभाव में कई स्कूलों की गाडियों को बैंक और कंपनियों ने जब्त कर लिया है। बकाया के कारण स्कूल की बिजली कट गई है।

जिलाध्यक्ष इंजी.विनीत मिश्र ने कहा कि सरकार को हमारी समस्याओं पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। अभी तक स्‍कूल नहीं खुलने से वह परेशान हैं। स्‍कूल पूरी तरह से वीरान है। सरकार को चाहिए कि वह तत्‍काल स्‍कूल खोलने की अनुमति प्रदान करे। उन्‍होंने कहा कि स्‍कूल से जुड़े शिक्षक एवं कर्मचारी अपने को पूरी तरह से बेरोजगार महसूस कर रहे हैं। शिक्षक और कर्मचारियों की स्थिति काफी खराब है। सभी को वेतन भुगतान करने में परेशानी हो रही है। जब स्‍कूल ही नहीं खुल रहे हैं तो शिक्षक और कर्मचारी बेराजगार होकर कुछ और काम करने को मजबूर हो गए हैं। वक्‍ताओं ने सरकार से अनुरोध किया है कि यदि यही हाल रहा तो एक दिन वह भी जब सभी स्‍कूल बंद हो जाएंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश सिंह व वरिष्ठ प्रबंधक दिनेश पांडेय ने कहा कि शासन द्वारा सरकारी स्कूलों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

 इस दौरान अनवर अली, शैलेंद्र ङ्क्षसह तथा महफूज खान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.