Move to Jagran APP

रेलिया बैरन पिया को लिए जाय रे..मालिनी अवस्थी ने बांधा समां

देवरिया महोत्सव में आयोजित मालिनी अवस्थी भोजपुरी नाइट को शहीदों के नाम समर्पित कर दिया। उन्होंने श्रोताओं को भी नचाया, लेकिन शहीदों को बीच-बीच में नमन करना नहीं भूलीं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 09:46 AM (IST)
रेलिया बैरन पिया को लिए जाय रे..मालिनी अवस्थी ने बांधा समां
रेलिया बैरन पिया को लिए जाय रे..मालिनी अवस्थी ने बांधा समां

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया महोत्सव में आयोजित मालिनी अवस्थी भोजपुरी नाइट को शहीदों के नाम समर्पित कर दिया। मालिनी अवस्थी मंच पर माईक संभालीं तो एक से बढ़कर एक भोजपुरी गीतों की झड़ी लगाकर सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिया। प्रस्तुतीकरण के दौरान उन्होंने स्वयं भी नाचा और श्रोताओं को भी नचाया, लेकिन शहीदों को बीच-बीच में नमन करना नहीं भूलीं। देर रात तक उनके गीतों ने समारोह में धमाल मचाया।

loksabha election banner

उन्होंने सुंदर सुभूमि भईया, भारत के देशवा से मोहे प्राण बसे हिम खो रे बटोहिया.... गीत को लयबद्ध किया तो श्रोताओं ने करतल ध्वनि से स्वागत किया। इसके बाद तोरे लट चुएला रे तोरे लट चुएला....गीत प्रस्तुत कर श्रोताओं की तालियां बटोर ली। माटी की भाषा में उन्होंने रेलिया बैरन पिया को लिए जाय रे को मुक्त कंठ से गाया तो श्रोता अपनी जगह पर खड़ा होकर नृत्य करने लगे। उन्होंने बीच-बीच में शहीदों को नमन किया। साथ ही देश की रक्षा करने वाले जवानों के शौर्य गाथा को भी लयबद्ध कर लोगों के अंदर देश प्रेम की भावना भरने का कार्य किया।

बीच में तिरंगा लहराकर श्रोताओं ने उनका अभिवादन किया। इस बीच सुचिता पांडेय ने ऐ मेरे वतन के लोगों....चदरिया झीनी रे झीनी.....पायो जी मैंने राम रतन धन पायो.... पटना से बैदा बोलाई द, पनिया के जहाज से पलटनिया बनि.....आदि गीतों को सुनाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

श्रेयांश मिश्रा ने भी गीत प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा साबित की। यहां मुख्य रूप से डीएम अमित किशोर, प्रतिमा किशोर, एसपी एन.कोलांची, सीएमओ डा.धीरेंद्र कुमार, डा.डीबी शाही, सीओ वरुण मिश्र, कोतवाल विजय नारायण, पूनम मणि त्रिपाठी, पुण्य प्रकाश पांडेय, अंगद विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

मालिनी ने शहीद के परिजनों को दिए एक लाख

देवरिया महोत्सव में कार्यक्रम प्रस्तुत करने आईं लोकगायिका मालिनी अवस्थी शहीद विजय कुमार मौर्य के गांव छपिया जयदेव पहुंची। शहीद की पत्नी विजय लक्ष्मी व पिता रामायण मौर्य से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। उन्होंने दोनों को 51-51 हजार रुपये के चेक सौंपे। मालिनी अवस्थी ने शहीद की पत्नी से कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश आपके साथ है। उन्होंने अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि हम लखनऊ में रहते हैं कोई जरूरत पड़े तो फोन कीजिएगा। श्रीमती अवस्थी के साथ जिलाधिकारी की पत्नी प्रतिमा किशोर व पुलिस अधीक्षक एन.कोलांची की पत्नी संगीता भी मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.