Move to Jagran APP

आज हड़ताल पर रहेंगे बिजली विभाग के अफसर-कर्मचारी, जानें- गोरखपुर में आज और क्‍या है खास Gorakhpur News

8 january 2020 Major program of Gorakhpur यहां देखें गोरखपुर में 8 जनवरी 2020 को क्‍या होने वाला है खास -

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 10:24 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 12:14 PM (IST)
आज हड़ताल पर रहेंगे बिजली विभाग के अफसर-कर्मचारी, जानें- गोरखपुर में आज और क्‍या है खास Gorakhpur News
आज हड़ताल पर रहेंगे बिजली विभाग के अफसर-कर्मचारी, जानें- गोरखपुर में आज और क्‍या है खास Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। इलेक्ट्रिसिटी एक्ट में संशोधन कर बिजली निगम के निजीकरण का रास्ता साफ करने के खिलाफ अफसर और कर्मचारी लामबंद हो गए हैं। संशोधन वापस लेने की मांग को लेकर वे बुधवार को काम नहीं करेंगे। साथ ही बिजली निगमों को एक करने, पुरानी पेंशन बहाल और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की भी मांग की जाएगी। अभियंता संघ के क्षेत्रीय सचिव ऐश्वर्य सिंह ने बताया कि बिजली कर्मचारियों, जूनियर इंजीनियरों व अभियंताओं के राष्ट्रीय समन्वय समिति नेशनल कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ इलेक्ट्रिसिटी एम्प्लाइज एंड इंजीनियर्स (एनसीसीओईईई) के आह्वान पर देश के लगभग 15 लाख बिजलीकर्मी, जूनियर इंजीनियर और अभियंता काम नहीं करेंगे। कहा कि बिल पारित हो गया तो सब्सिडी और क्रास सब्सिडी तीन साल में समाप्त हो जाएगी। इससे किसानों और आम उपभोक्ताओं की बिजली महंगी हो जाएगी।

loksabha election banner

आज आएंगे यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, जानें आज

कांग्रेस के यूथ विंग के राष्ट्रीय सचिव मनीष कुमार बुधवार को गोरखपुर आएंगे। राष्ट्रीय सचिव के साथ प्रदेश महासचिव राहुल राय व संपत्ति संरक्षण विभाग के संयोजक गणेश शंकर पांडेय भी मौजूद रहेंगे। तीनों पदाधिकारी घासीकटरा स्थित एक मैरेज हाल में दोपहर 1.30 बजे से कांग्रेसियों की बैठक को संबोधित करेंगे। जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान ने बताया कि बैठक में जिला कमेटी के पूर्व पदाधिकारी, शहर कमेटी के निवर्तमान पदाधिकारी, युवा कांग्रेस, छात्र संगठन, महिला कांग्रेस, अनुषांगिक संगठन, पूर्व जिला एवं महानगर अध्यक्ष समेत पूर्व सांसद व विधायकों को आमंत्रित किया गया है।

आज आएंगे परिषद के प्रांतीय मंत्री व अध्यक्ष

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की तरफ से 21 जनवरी को प्रस्तावित मंडलीय धरने को सफल बनाने के लिए परिषद के प्रांतीय महामंत्री अतुल मिश्र व अध्यक्ष सुरेश रावत बुधवार को आएंगे। नेताद्वय सिंचाई विभाग के डाक बंगला में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित करेंगे। बैठक में मंडल के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी जिलाध्यक्ष दुर्गविजय सिंह ने दी। राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार को सभी बिल काउंटर बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिसिटी एक्ट में संशोधन से उपभोक्ताओं को नुकसान होगा। संशोधन के अनुसार हर उपभोक्ता को बिजली लागत का पूरा मूल्य देना होगा। इसके अनुसार बिजली की दरें 10 से 12 रुपये प्रति यूनिट हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि घाटे के नाम पर बिजली बोर्डों के विघटन का प्रयोग पूरी तरह असफल साबित हुआ है।

आज बंद रहेंगी मोबाइल फोन की दुकानें

ऑनलाइन बिक्री के विरोध में मोबाइल फोन की दुकानें बुधवार को बंद रहेंगी। ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन एवं कैट के आह्वान पर बंदी का निर्णय लिया गया है।

मंगलवार को दुकानदारों की बैठक में मोदी मोबाइल के निदेशक दिनेश मोदी ने बताया कि गोरखपुर से 80 से ज्यादा दुकानदार दिल्ली रामलीला मैदान में ऑनलाइन मोबाइल बिक्री के विरोध में आयोजित महासम्मेलन में भाग लेने पहुंच रहे हैं। कहा कि ऑनलाइन व्यापार करने वाली कंपनियों ने सिर्फ तीन साल में देश के लाखों रिटेलरों का रोजगार चौपट कर दिया। दो महीने पहले वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात में पूरी जानकारी दी गई थी।

आज दिया जाएगा महोत्सव की तैयारी को अंतिम रूप

मंडलायुक्त व गोरखपुर महोत्सव समिति के अध्यक्ष जयंत नार्लिकर महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार को एक बजे से बैठक करेंगे। मंडलायुक्त सभागार में होने वाली बैठक में महोत्सव के सभी सदस्यों व नोडल अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य है। मंडलायुक्त ने बताया कि नोडल अधिकारियों व सदस्य सचिवों को कार्ययोजना व संसाधनों की आवश्यकता के विवरण के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में डीएम के.विजयेंद्र पाण्डियन, एसएसपी डॉ.सुनील गुप्त, जीडीए के उपाध्यक्ष अनुज सिंह, सीडीओ हर्षिता माथुर, सीईओ गीडा संजीव रंजन व क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविंद्र मिश्र उपस्थित रहेंगे।

हड़ताल में शामिल नहीं होगा बीडीएस संघ

अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ और नेशनल एसोसिएशन ऑफ पोस्टल इम्लाइज की ओर से बुधवार को आयोजित हो रही हड़ताल में भारतीय डाक कर्मचारी संघ और भारतीय जीडीएस डाक कर्मचारी संघ हिस्सा नहीं लेगा। दोनों का संगठनों का कहना है कि यह हड़ताल राजनीति से प्रेरित है और इससे डाक कर्मियों का कोई लाभ नहीं होने वाला है। अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ और नेशनल एसोसिएशन ऑफ पोस्टल इम्लाइज की ओर से बुधवार को भारत सरकार की कथित कर्मचारी और श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है।

गोरखपुर में आज के प्रमुख कार्यक्रम (08 जनवरी 2020)

  • यूपी टेट की परीक्षा, विभिन्न केंद्रों पर सुबह 10 बजे से व दोपहर बाद दो बजे से।
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की हड़ताल व सभा, पंजाब नेशनल बैंक, जुबली शाखा, बैंक रोड में, सुबह 11 बजे से।
  • डाक कर्मचारियों की हड़ताल व सभा, प्रधान डाकघर, गोलघर में, सुबह 11 बजे से।
  • उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य निर्मला द्विवेदी द्वारा सिविल लाइंस स्थित लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में महिला उत्पीडऩ की घटनाओं की समीक्षा व जनसुनवाई, सुबह 11 बजे से।
  • गुरु गोबिंद सिंह के साहिबजादों के नाम बाल दिवस घोषित किए जाने की मांग को लेकर कीर्तन गायन, शास्त्री चौक पर, दोपहर 12 बजे से।
  • कांग्रेस की बैठक, जश्न मैरिज हॉल, निजामपुर में, दोपहर बाद एक बजे से।
  • श्रीगांधी आश्रम खादी भंडार, शिकोहाबाद के ट्रस्टी व स्वतंत्रता सेनानी कृष्ण चंद्र सहाय के निधन पर श्रद्धांजलि सभा, श्रीगांधी आश्रम खादी भंडार, जलकल भवन में दोपहर बाद दो बजे से।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.