Move to Jagran APP

Maharajganj News: शादीशुदा प्रेमी से विवाह करने की जिद पर अड़ी थी प्रेमिका, नाराज युवक ने बेरहमी से कर दी युवती की हत्या

Maharajganj Hindi News महराजगंज जिले के सोनवल- पिपरा कल्याण गांव के खेत में रविवार को युवती का शव मिला था। उसी दिन से पुलिस छानबीन में जुटी थी। इस बीच आज आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भे दिया गया।

By Pragati ChandEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:44 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:44 PM (IST)
Maharajganj News: शादीशुदा प्रेमी से विवाह करने की जिद पर अड़ी थी प्रेमिका, नाराज युवक ने बेरहमी से कर दी युवती की हत्या
प्रेमी निकला युवती का हत्यारा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण टीम। महराजगंज जिले में रविवार को सोनवल- पिपरा कल्याण गांव के खेत में मिली युवती के शव की घटना का पुलिस ने मंगलवार को पर्दाफाश किया है। शादीशुदा प्रेमी ने ही युवती की हत्या कर शव को खेत में फेंका था। पुलिस ने आरोपित को गांव से ही गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

ये है मामला: पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि सिन्दुरिया क्षेत्र के पतरेंगवा निवासी आरोपित मुकेश उर्फ मुकेंद्र और सिहुली परसा निवासी अनिषा राव के बीच प्रेम प्रसंग था। युवती उस पर शादी का दबाब बना रही थी। इस बात की जानकारी होने पर मुकेश की पत्नी नाराज होकर मायके चली गई।

14 मई को अनिषा राव बगीचे में आकर बैठ गई और मुकेश के घर में घुसने का दबाब बनाने लगी। इस बात से नाराज आरोपित मुकेश ने घर से पैसे व गहने लाने का झूठा आश्वासन देकर पिपरा कल्याण होते हुए सोनवल जाने वाले चकरोड पर युवती को बैठा दिया। इसके बाद घर पर जाकर अपना मोबाईल फोन रख दिया, ताकि लोकशन के बारे में पता न चले। फिर सीधे अनिषा के पास पहुंचकर समझाया, न मानने पर उसे गुस्सा आ गया और बेल्ट से गला कसकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने आरोपित के पास से हत्या में शामिल बेल्ट के अलावा पेन ड्राइव, ड्राइविंग लाइसेंस और 260 रुपये बरामद किया है। गिरफ्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण यादव, उप निरीक्षक ओमप्रकाश गुप्ता, अंजनी कुमार, कांस्टेबल विष्णुदयाल, अजीत यादव आदि उपस्थित रहे।

घर में कुंडी से लटका मिला महिला का शव

उधर, ग्राम छितौना में मंगलवार की सुबह एक घर में छत की कुंडी से लटका महिला का शव बरामद हुआ है। पुलिस ने शव को कुंडी से उतारकर कब्जे में ले कर जांच में जुट गई है। गांव के शमशेर अली की पत्नी खैरुननिशा का शव उसके रसोई घर में टीनशेड में लगी कुंडी से लटका हुआ मिला। फंदे से उतारकर कब्जे में ले लिया गया। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लग रहा है, लेकिन शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद घटना की सही जानकारी मिल सकेगी। थाना प्रभारी निरीक्षक रामाज्ञा सिंह ने कहा कि महिला का शव फंदे से लटकता मिला है। जिसे कब्जे में लेकर कार्रवाई की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.