Move to Jagran APP

Gorakhpur News: जिस प्यार के लिए पति व बच्चों को छोड़ा, उसने ही घर से निकाला- विरोध करने पर बेरहमी से पीटा

मामला गोरखपुर जिले के पिपराइच क्षेत्र का है। महिला आठ साल पहले पड़ोस में रहने वाले भतीजे के साथ हैदराबाद चली गई। वहां शादी कर दोनों साथ रहने लगे। अब गांव आए तो दोनों के बीच विवाद होने लगा और युवक ने महिला को घर से बाहर निकाल दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sun, 27 Nov 2022 09:37 AM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 09:37 AM (IST)
Gorakhpur News: जिस प्यार के लिए पति व बच्चों को छोड़ा, उसने ही घर से निकाला- विरोध करने पर बेरहमी से पीटा
युवक ने महिला को पीटकर घर से निकाला। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने जिसके लिए पति व बच्चों को छोड़ा उसने ही घर से निकाल दिया। विरोध करने पर बेरहमी से पिटाई कर दी। पीड़ित महिला ने पिपराइच थाने में आरोपित के विरुद्ध मारपीट व धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

पिपराइच क्षेत्र की रहने वाली महिला का संबंध पड़ोस में रहने वाले भतीजे से था। आठ वर्ष पहले पति व तीन बच्चों को छोड़कर वह प्रेमी के साथ हैदराबाद चली गई। शादी करके दोनों वहां रहने लगे। दो माह पहले दोनों घर लौटे। इस दौरान एक सप्ताह से दोनों के बीच विवाद हो रहा था। दो दिन पहले युवक ने महिला को घर से निकाल दिया। गांव के पंचायत भवन में वह गुजारा कर रही है।

क्या कहती है पुलिस

थानाध्यक्ष पिपराइच सूरज सिंह ने बताया कि महिला ने युवक के खिलाफ मारपीट व धमकी देने की शिकायत की है। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मां की हत्या के प्रयास के आरोपित पुत्र को सात साल कठोर कारावास

मां की हत्या का प्रयास करने का आरोप सिद्ध पाए जाने पर अपर सत्र न्यायाधीश रामकृपाल ने तिवारीपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी अभियुक्त शिव कुमार निषाद को सात साल के कठोर कारावास एवं 12 हजार रुपए अर्थदंड से दण्डित किया है।अर्थदंड न देने पर अभियुक्त को पांच माह का कारावास अलग से भुगतना होगा।

अभियोजन पक्ष की ओर से सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रमोद मौर्य का कहना था कि घटना 12 मार्च 2018 की शाम के पांच बजे की है। वादी भोला प्रसाद किसी काम से घर से बाहर गया हुआ था। उसी समय उसका लड़का अभियुक्त शिव कुमार आया और वादी की पत्नी को पुरानी बात को लेकर गाली गुप्ता देने लगा। विरोध करने पर जान मारने की नियत से चाकू से उसका गला काट दिया। उसे प्राणघातक चोटें आईं। न्यायाधीश ने पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर उक्त सजा सुनाई।

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री ने पढ़ी नमाज, जांच में जुटी आरपीएफ

गोरखपुर रेलवे स्टेशन परिसर में एक यात्री के नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में शाम के समय टोपी पहना यात्री प्लेटफार्म नंबर एक पर वातानुकूलित वेटिंग हाल के पास नमाज पढ़ता हुआ दिख रहा है। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिन्हा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है। खानपान के स्टाल वालों और अन्य लोगों से पूछताछ की गई है, लेकिन नमाज पढ़ने वाले व्यक्ति का पता नहीं चल पाया है। 22 अक्टूबर 2022 को भी खड्डा रेलवे स्टेशन पर खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस में नमाज पढ़ने का वीडियो प्रकाश में आया था। इसमें चार लोगों ने स्लीपर कोच के गलियारे में चादर बिछाकर नमाज पढ़ रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.