गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार की जांच रिपोर्ट में 137 लोग संक्रमित पाए गए जबकि 421 की जांच हुई थी। संक्रमित लोगों में 82 लोग शहर के हैं। शनिवार को कोरोना से दो लोगों की मौत भी हुई। मरने वालों में शहर के मशहूर भजन गायक के गायक भाई भी थे। उनकी मौत पैनेसिया अस्पताल में हुई। मरने वाले दूसरे व्यक्ति बिहार के सीवान जिले के थे। संक्रमितों के सूची में एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह और बीआरडी के एक डाॅक्टर भी शामिल हैं। इन्हें लेकर जिले में अबतक 2210 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 1276 का अभी भी इलाज चल रहा है, जबकि 934 ठीक होकर घर जा चुके हैं। कोरोना से जिले में मरने वालों की संख्या 52 हो गई है।

एमएलसी ने एहतियात के तौर पर अपनी जांच कराई थी। पाॅजिटिव मिलने के बाद वह होम आइसोलेट हो गए हैं। तीन दिन पहले उनका गनर पाॅजिटिव पाया गया था। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के तीन जवान, रेलवे अस्पताल के चार और रोडवेज के आठ कर्मचारी पाॅजिटिव मिले हैं। झरना टोला, खूनीपुर, राप्तीनगर, हड़हवा फाटक, जटेपुर उत्तरी, पुराना गोरखपुर, अशोकनगर, कान्हाबाग, इंदिरा नगर, फुलवरिया, बसंतपुर, असुरन, दुर्गा चैक, साहबगंज, सुमेर सागर, सिविल लाइन, मिया बाजार, एयरफोर्स, बेतियाहाता, भेड़ियागढ़, बिछिया, गोरखनाथ क्षेत्र में एक-एक मरीज मिले हैं। रामगढ़ताल, रामनगर, आवास विकास काॅलोनी, कूड़ाघाट, अलहदादपुर वह दाउदपुर में दो-दो और माया बाजार में तीन संक्रमित मिले हैं। सीएमओ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि सभी संक्रमितों से मिलने वालों का जांच कराई जाएगी।

शहर और गांव के कई परिवार संक्रमित

कोरोना वायरस ने पूरे-पूरे परिवार को अपने दायरे में लेना शुरू कर दिया है। हुमायुंपुर में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। रामगढ़ ताल के एक ही परिवार के दो लोग, अलहदादपुर में एक ही परिवार के दो लोग, कौड़ीराम में एक ही परिवार के तीन लोग, बरवल माफी में एक ही परिवार के पांच लोग, राघवनगर के एक ही परिवार के तीन लोग, आवास विकास कॉलोनी के एक ही परिवार के दो लोग, तारामंडल सिद्धार्थपुरम के एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित मिले हैं।

इन ग्रामीण इलाकों में मिले मरीज

सीमएओ डाॅ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में भटहट के महुआ शुक्ल, जैनपुर में एक-एक, चरगांवा के सेमरा, जगंल धूषण, और मोहरीपुर में एक-एक, चैरीचैरा के डुमरीखास में एक, गोला में एक, कौड़ीराम के बासुडीहा रानीपुर में एक-एक, खजनी एक, खोराबार के रानीडीह, दिव्यनगर, डांगीपार में एक-एक, नंदानगर दो, सेमरादेवी प्रसाद एक, पिपराईच एक, मुंडेरी, ताजपिपरा चैराहा, वार्ड नंबर 12, तीन, एक, चार, 10 और सोनबरसा में एक-एक, पिपरौली के महावीर छपरा एक, सरदारनगर के शिवापुर एक, उरुवा के मसिडिया और बढ़यापार में एक-एक मरीज मिले हैं।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस