Move to Jagran APP

Coronavirus: महराजगंज में यात्री कर अधिकारी की कोरोना से मौत, 49 पॉजिटिव

Live Gorakhpur Coronavirus Updates 01 august 2020 गोरखपुर-बस्ती मंडल की कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 08:13 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 08:25 PM (IST)
Coronavirus: महराजगंज में यात्री कर अधिकारी की कोरोना से मौत, 49 पॉजिटिव
Coronavirus: महराजगंज में यात्री कर अधिकारी की कोरोना से मौत, 49 पॉजिटिव

गोरखपुर, जेएनएन। महराजगंज में सहायक संभागीय परिवहन विभाग महराजगंज के यात्रीकर अधिकारी जितेंद्र कुमार दीक्षित की लखनऊ के एक निजी अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई, वहीं जिलाधिकारी के कैंप कार्यालय के एक कर्मचारी का बेटा और कोतवाली के 11 सिपाही सहित 49 लोग पाॅजिटिव पाए गए हैं।  एआरटीओ, कैंप कार्यालय और कोतवाली को सैनिटाइज कराया जा रहा है। जबकि 12 मरीजों के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। जिले में कुल मरीजों की संख्या 812 हो गई है। इसमें आठ की मौत हो चुकी है। 424 स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में 380 मरीजों का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

सीतापुर के मूल निवासी यात्रीकर अधिकारी जितेंद्र कुमार दीक्षित (57 वर्ष) का लखनऊ में भी आवास है। महराजगंज में ड्यूटी करने के बाद 29 को लखनऊ अपने निजी काम से दो दिनों का अवकाश लेकर चले गए थे। शुगर  के मरीज होने के नाते उन्होंने सतर्कता के तौर पर लखनऊ के एक निजी अस्पताल में अपनी जांच कराई तो रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। इसके बाद 31 जुलाई की रात में भर्ती हुए। एआरटीओ आरसी भारतीय ने बताया कि एक अगस्त को करीब तीन बजे उनके मौत की खबर आई है। कार्यालय को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

देवरिया में डाक्टर समेत 82 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, अब तक 1253 संक्रमित

देवरिया जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को बीआरडी मेडिकल कालेज से आई रिपोर्ट में रामपुर कारखाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक समेत 82 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली, जबकि 612 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस तरह से जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 1253 हो गई है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर कारखाना के चिकित्सक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा पीएचसी भाटपाररानी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसिया, पीएचसी बनकटा के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा उमानगर निवासी एक तीन साल की बालिका के साथ ही सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह विकास भवन के पांच, रामपुर कारखाना के सिधुआ के नौ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा कोडऱा दीर्घह, विक्रम विशुनपुर, खजुरी तिवारी, कोटवा, दुर्गा मंदिर भाटपाररानी, बेलपार चौराहा के दो, भटनी के तमौली, अबूबकर नगर देवरिया, शिवपुर, इंदूपुर के एक-एक लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इतना ही नहीं, जिला अस्पताल के भी एक चिकित्सक की रिपोर्ट जांच में संदिग्ध आई है। जिसके बाद पुन: सैंपल बीआरडी मेडिकल कालेज भेजा गया है। साथ ही एक्सरे कक्ष को सील कर दिया गया है और काम ठप कर दिया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि आज 82 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कुशीनगर में 32 और पाॅजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या 728 हुई

कुशीनगर  जिले से गोरखपुर मेडिकल काॅलेज भेजे गए नमूनों में शनिवार को 32 की रिपोर्ट मिली, जिसमें सभी पाॅजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 728 हो गई है।  डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 10 हो चुकी है। हालांकि इसमें से 361 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं।

संतकबीर नगर में चार पुलिसकर्मी समेत 40 लोग कोरोना पॉजिटिव, अब तक 986 संक्रमित

संत कबीरनगर में शनिवार को 540  लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 500 निगेटिव जबकि चार पुलिस कर्मी समेत 40 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस तरह से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 986 हो गई है। बढ़ती संख्या से लोगों में कोरोना के प्रति भय बढ़ता जा रहा है।

पुलिस लाइन के दो व दुधारा थाने के दो कुल चार पुलिस कर्मी जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जनपद में सर्वाधिक मेंहदावल ब्लाक में 16, सेमरियावां ब्लाक में 15, खलीलाबाद ब्लाक में चार, बेलहरकला, पौली, नाथनगर, सांथा व बघौली ब्लाक में एक-एक कुल 40 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इनमें से कुछ को सेंट थामस इंटर कालेज-खलीलाबाद के कोरोना वार्ड में भर्ती किया जाएगा। वहीं शेष लोगों को शर्तों के साथ घर में रहने को कहा जाएगा। जिले में कोरोना से अब तक दस लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 648 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पर पहुंचे हैं। वर्तमान में 328 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों का उपचार चल रहा है। 

गोरखपुर में कोरोना से अब तक 51 की मौत, 2125 संक्रिमत

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती तीन मरीजों की मौत हो गई। इनमें से दो गोरखपुर व एक देवरिया के हैं। उधर, कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कुल 534 नमूनों की जांच की गई। इसमें से 417 की रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि 117 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इन 117 लोगों में 65 लोग केवल शहर के हैं। इस तरह से जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 2125 हो गई है। इसी तरह से कोरोना से अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि कुल संक्रमितों में से 922 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। 1152 मरीजों का इलाज चल रहा है।

गोरखनाथ क्षेत्र के लच्छीपुर निवासी 59 वर्षीय सच्चिदानंद 22 जुलाई को भर्ती हुए थे। सिकरीगंज के 77 वर्षीय भुलई गौड़ व देवरिया के भटनी निवासी 80 वर्षीय रामवृक्ष 28 जुलाई को भर्ती किए गए थे। इलाज के दौरान शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि तीनों को पहले से शुगर सहित किडनी की बीमारी थी। उनके शव कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत स्वजन को सौंप दिए गए।

संक्रमित मिले लोगों में दो बीआरडी व दो रेलवे के डॉक्टर तथा डीएम कार्यालय के कई कर्मचारी भी शामिल हैं। मानसपुरम के एक ही परिवार के आठ लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें दो साल की मासूम बच्ची, सात साल का बच्चा समेत एक युवती व एक युवक शामिल हैं। पादरी बाजार के एक ही परिवार के दो, झरना बिहार के एक ही परिवार के तीन व हुमायुंपुर के एक ही परिवार के दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.