Move to Jagran APP

Coronavirus Gorakhpur Updates: सिद्धार्थनगर के कोरोना पॉजिटिव की मुंबई में मौत

Coronavirus Gorakhpur Updates 08 May 2020 गोरखपुर बस्‍ती मंडल की कोरोना वायरस से संबंधित खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 07:41 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 09:17 AM (IST)
Coronavirus Gorakhpur Updates: सिद्धार्थनगर के कोरोना पॉजिटिव की मुंबई में मौत
Coronavirus Gorakhpur Updates: सिद्धार्थनगर के कोरोना पॉजिटिव की मुंबई में मौत

गोरखपुर, जेएनएन। सिद्धार्थनगर जिले के भवानीगंज थाना क्षेत्र के महतीनिया गांव निवासी 56 वर्षीय मो. सईद पुत्र खैरूल्लाह की कोरोना संक्रमण के चलते मुंबई में मौत हो गई। अपने एकलौते बेटे मेंहदी हसन के साथ महाराष्ट्र के वड़ाला ईस्ट में रहकर दिहाड़ी मजदूरी करता था, उसके कमरे में गांव के अजमत अली व हसरत अली पुत्र गण नबीरहम रहते थे। पांच मई को मो. सईद की अचानक तबीयत बिगड़ गई तो उसे एसटी हास्पिटल बीटी में भर्ती किया गया। 6 मई को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। डाक्टरों ने मौत का कारण कोरोना वायरस से संक्रमित होना बताया। सात मई को रात 10 बजे मृतक की लाश उसके बेटे को सौंप दिया गया। डाक्टरों के दिशा निर्देश पर शव को बड़ा सोनापुर कब्रिस्तान मरियम लाइन में 15 फीट गहरा खुदाई कर दफनाया गया। मृतक के साथ एक कमरे में रह रहे तीन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने का भी खतरा है। हालांकि अभी तक उनकी जांच नहीं हुई है।

loksabha election banner

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, तीन नए केस मिले

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। सिद्धार्थनगर दो और देवरिया में एक नया केस मिला है। इस बीच दोनों मंडलों में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या 98 हो गई है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आठ संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

देवरिया में मिला तीसरा कोरोना पॉजिटिव केस, गांव सील

देवरिया जिले में कोरोना वायरस का तीसरा केस मिला है। बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से आई जांच रिपोर्ट में एक 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। देसही देवरिया ब्लॉक के एक गाँव निवासी युवक  29 अप्रैल को मुम्बई से अपने एक दोस्त के साथ पैदल चला और रास्ते मे लिफ्ट लेते हुए 2 मई को गाव पहुचा। जिला अस्पताल में उसकी स्क्रीनिंग के साथ ही सैंपलिंग की गई। जिसमे जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसकी सूचना मिलते ही रात में ही सीएमओ व पुलिस प्रशासन के अधिकारी गांव पहुच गए और पूरे गाँव को सील कर दिया गया। रात में ही गांव को सैनिटाइज किया गया। पीड़ित युवक को इलाज के लिए रात में दो बजे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेज दिया गया। इसके साथ ही देवरिया में कोरोना पॉजिटिव की संख्या तीन हो गईं है। खास बात यह है कि ये तीनो कोरोना पॉजिटिव मुम्बई से ही आए हैं। सीएमओ अलोक पांडेय ने बताया कि दो युवक मुम्बई से पैदल चले और गाव पहुचे जिसमे एक कि रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि दूसरे की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। गांव को सैनिटाइज करने के साथ ही टीम बना कर कार्य किया जा रहा है। आज उसके परिजनों व संपर्क में आने वाले लोगो की सैंपलिंग कराई जाएगी।

भैंसा डाबर व बिशुनपुर कला गांव में भी पुलिस का पहरा

एक सप्ताह पहले रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के बिशुनपुर कला गांव तथा पथरदेवा विकासखंड के भैंसा डाबर गांव में एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जिनका इलाज बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में हो रहा है गांव को पूरी तौर पर सील कर दिया गया है। एक सप्ताह से हॉटस्पॉट गांव में लोगों का आना जाना बंद है। गांव के चारो तरफ पुलिस का पहरा है। गौरतलब है कि दोनों गांव में करीब 8 दिन पहले चार लोग मुंबई से एक एंबुलेंस के जरिए गांव पहुंचे थे,जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसी एंबुलेंस में बैठे  दो लोग कोरोना  संक्रमित पाए गए।

1122 लोगों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

जिला प्रशासन ने एहतिहात तौर पर भैंसा डाबर गांव के 1122 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग 1 दिन पहले कराई है। जिसमें सभी सामान्य मिले।

सिद्धार्थनगर में भी मिला एक और कोरोना पॉजीटिव

सिद्धार्थनगर जिले में दो नए कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। जिले में अब कोरोना पाजिटिव की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज परिसर रेड जोन घोषित

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इस समय आठ कोरोना संक्रमित भर्ती हैं। इसे देखते हुए डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन ने कॉलेज परिसर को रेड जोन घोषित कर दिया। वह गुरुवार को एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता के साथ कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे थे। अब मरीज के साथ केवल एक व्यक्ति को ही परिसर में जाने की अनुमति मिलेगी। साथ ही कोविड-19 अस्पताल में डॉक्टर और स्वास्थ्यकॢमयों के अलावा किसी को भी जाने की अनुमति नहीं होगी। डीएम व एसएसपी ने मेडिकल कॉलेज के पूरब जाने वाली सड़क का रास्ता बंद करने के लिए उठाई गई दीवार का निरीक्षण किया। कुछ जगहों पर दीवार क्षतिग्रस्त कर दी गई है। उन्होंने नई बनी दीवार को और ऊंचा करने तथा क्षतिग्रस्त दीवारों की मरम्मत का निर्देश दिया। कॉलेज गेट पर ठेला लगा रहे लोगों को भी हटाने के लिए पुलिस को निर्देशित किया।

मरीजों के लिए चलेगी प्री-पेड टैक्सी

डीएम ने मरीजों की समस्या को देखते हुए कॉलेज परिसर में प्री-पेड टैक्सी चलाने का निर्देश दिया । कॉलेज गेट के पास प्री-पेड टैक्सी बूथ बनाया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस व आरटीओ के कर्मचारी मरीजों और तीमारदारों का सहयोग करेंगे। आरटीओ की तरफ से किराया निर्धारित किया जाएगा। मरीज के तीमारदार, ड्राइवर व वहां मौजूद कर्मी के पास एक-एक पर्ची रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.