Move to Jagran APP

Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर में कोरोना से 14वीं मौत, 18 चपेट में, अब तक 485 संक्रमित

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates मंगलवार को कुशीनगर में नौ संतकबीर नगर और सिद्धार्थनगर में दो-दो और देवरिया में 14 और गोरखपुर में 18 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 11:43 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 09:19 PM (IST)
Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर में कोरोना से 14वीं मौत, 18 चपेट में, अब तक 485 संक्रमित
Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर में कोरोना से 14वीं मौत, 18 चपेट में, अब तक 485 संक्रमित

गोरखपुर, जेएनएन। लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती गोरखपुर के पिपरौली के बरडाड़ निवासी एक 60 वर्षीय महिला की मंगलवार को मौत हो गई। वह करीब दस दिन पहले पॉजिटिव आई थीं। इसके अलावा  कोरोना संक्रमण के कुल 309 नमूनों की जांच हुई। 291 निगेटिव व 18 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें शहर के चार, बड़हलगंज के नौ, बेलीपार के दो, खजनी, चरगांवा, पाली के एक-एक मरीज हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढकर अब 485 हो गई है। 14 की मौत हो चुकी है। हालांकि इसमें से 306 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के गांव व मोहल्लों को सील कर सैनिटाइजेशन शुरू करा दिया गया है।

loksabha election banner

देवरिया में स्वास्थ्यकर्मी समेत 14 लोग कोरोना की चपेट में, कुल 285 संक्रमित

 देवरिया जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। मंगलवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से 227 की कोरोना जांच रिपोर्ट आई। इसमें 14 रिपोर्ट पॉजिटिव व 213 निगेटिव है। इ तरह से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर अब 285 पहुंच गई है। हालांकि इसमें से 187 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कुल एक्टिव केस 93 है। जिले में कोरोना से अब तक कुल पांच लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को आए कोरोना पॉजिटिव में सर्वाधिक रुद्रपुर ब्लाक के सात मरीज, देवरिया के भीखमपुर रोड, लार, बनकटा ब्लाक के मरीज हैं। इनमें सीएचसी सलेमपुर में एक स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव आया है। जिससे वहां के डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा अस्पताल गेट के दवा विक्रेताओं में हड़कंप मचा हुआ है। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि वहां के सभी स्वास्थ्यकर्मियों व डाक्टरों के सैंपल लिए जाएंगे। पॉजिटिव स्वास्थ्य कर्मी समेत अन्य की केस हिस्ट्री ली जा रही है। सभी को इलाज के लिए कोविड अस्पताल सेंट्रल एकेडमी में भर्ती कराया जा है। जहां भी कोरोना के मरीज मिले हैं, वहां निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

सिद्धार्थनगर में फिर मिले कोरोना के दो मरीज, संक्रमितों की संख्‍या 284 हुई

सिद्धार्थनगर में बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से 412 लोगों की रिपोर्ट आई है, जिसमें दो कोरोना पॉजिटिव हैं। 410 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सदर ब्लाक के भीमापार निवासी 28 वर्षीय युवक पिछले दिनों रूस से घर आया था। रेंडम जांच में कोरोना संक्रमित मिला है। वहीं इसी मोहल्ला निवासी 19 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है। सर्दी, जुकाम, बुखार होने पर इसकी जांच कराई गई थी। यह पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुई है। सीएमओ डॉ सीमा राय ने बताया कि इस तरह से जिले में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 284 हो गई है। हालांकि इसमें से 219 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में अब तक 10 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

संत कबीरनगर में कोरोना के दो और मरीज मिले, अब तक 288 लोग संक्रमित

संत कबीरनगर में मंगलवार को 16 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 14 निगेटिव वहीं एक महिला समेत दो लोग की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्‍या बढ़कर अब 288 हो गई है। जनपद के बघौली ब्लाक के मकदूमपुर गांव की 35 वर्षीय महिला व इसी ब्लाक के भिड़ौरा-पिकौरा गांव के 25 वर्षीय युवक जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इन दोनों मरीजों को उपचार के लिए सेंट थामस इंटर कालेज-खलीलाबाद के कोरोना एल वन वार्ड में भर्ती किया गया है। जिले में अब तक सात लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जबकि 206 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

कुशीनगर में कोरोना के नौ नए केस मिले, 189 हुई संक्रमितों की संख्‍या

कुशीनगर से भेजे गए नमूनों में से  मंगलवार को नौ जांच रिपोर्ट जारी की गई जिसमें सभी पाॅजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 189 हो गई है। सीएमओ डॉक्टर एनपी गुप्त ने बताया कि सभी के बारे में जानकारी एकत्रित कर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी जा रही हैं। संपर्क में आने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। बताया कि अब तक पांच की मौत हुई है और 111  लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं।

गोरखपुर में 31 में मिला कोरोना संक्रमण, शहर में मिले 16 नए संक्रमित

कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा जिले में बढ़ता जा रहा है। सोमवार को 227 लोगों के नमूनों की जांच हुई, जिनमें से 31 में संक्रमण की पुष्टि हुई। चिंताजनक स्थिति यह है कि शहर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को मिलेे 31 मामलों में से 16 मामले शहर के हैं। इनमें भालोटिया मार्केट के एक दवा व्यवसायी भी शामिल हैं। इसके अलावा कूड़ाघाट क्षेत्र में एक सरकारी कर्मचारी समेत एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 467 हो गई है। इनमें 302 लोग ठीक होकर घर चले गए हैं। 152 का इलाज अभी भी चल रहा है जबकि 13 की मौत हो चुकी है।

भालोटिया मार्केट के 60 वर्षीय दवा व्यवसायी और उनके यहां काम करने वाले एक युवक में कोरोना संक्रमण मिला है। इससे पहले भालोटिया मार्केट के जो व्यवसायी पिता-पुत्र पॉजिटिव पाए गए थे, उनके बगल में इन नए संक्रमितों की दुकान है। कूड़ाघाट में जीआरडी के पास केनरा बैंक के पीछे 50 वर्षीय व्यक्ति और उनका 18 साल का बेटा और 22 साल की बेटी संक्रमित मिली है। पत्नी सहित तीन अन्य लोग पहले ही पॉजिटिव मिल चुके हैं।

यहां मिले नए केस

बशारतपुर की एक 27 साल की महिला, शाहपुर में 33 साल के युवक, पुराना गोरखपुर में 32 साल के युवक, आर्यन हॉस्पिटल में भर्ती 28 साल के युवक, शाहपुर में 35 साल के युवक, रहमत नगर में 36 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा मियां बाजार के 32 साल का रहने वाला युवक, जाफरा बाजार की 35 साल की महिला, पुलिस लाइंस में रहने वाला 22 साल का युवक, रेलवे कॉलोनी के रहने वाला 59 वर्षीय व्यक्ति, सिद्धार्थ इन्क्लेव का रहने वाला 48 साल का व्यक्ति, फातिमा हॉस्पिटल की 22 साल की स्वास्थ्यकर्मी भी संकमित पाई गई हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में 15 मिले संक्रमित

ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो सहजनवां में चार संक्रमित मिले हैं। इनमें भप्सा गांव में 27 साल का युवक, धनहर गांव का 16 साल का किशोर, गाहासर की 23 साल की युवती, पिपरा के वार्ड नंबर 10 का 32 साल का युवक शामिल है। हरैया का 19 साल का युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पाली के जोगिया पाली गांव में 49 साल का एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जबकि उसी गांव की मां और बेटी संक्रमित मिली हैं। इनकी उम्र 38 व 17 साल है। उसी गांव का 57 साल का व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। कैंपियरगंज के नेतवर बाजार की रहने वाले पिता और पुत्री संक्रमित मिले हैं। इनकी उम्र 35 और आठ साल है। सरदारनगर के रानीपार रकवा का रहने वाला 39 साल का व्यक्ति, उसी क्षेत्र के पंसारी की रहने वाली 42 साल की महिला भी संक्रमित पाई गई है। कनईल गांव का रहने वाला एक 48 वर्षीय व्यक्ति नोएडा में पॉजिटिव पाया गया है। जबकि चौरीचौरा के भैरोपिपरा में 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला संक्रमित मिली है।

संक्रमित इलाके हुए सील

एसडीएम सदर गौरव सिंह सोंगरवाल ने बताया कि सभी संक्रमितों के इलाके सील कर दिए गए हैं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से उन इलाकों को सैनिटाइज कराया गया है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.