गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर से भेजे गए 345 लोगों के सैंपल में बुधवार को 90 की जांच रिपोर्ट मिली। इसमें 87 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है जबकि तीन व्‍यक्तिायों की रिपोर्ट पाॅजिटिव हैं। इस तरह से जनपद में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 30 हो गई है। सीएमओ डॉ.एनपी गुप्त ने बताया कि तीनों संक्रमितों के गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई है। 

 गोरखपुर में कोरोना के दो और मरीज मिले, अब तक 80 संक्रमित

गोरखपुर में बुधवार को कोरोना संक्रमण के कुल 48 नमूनों की जांच की गई। जिसमें 46 निगेटिव व दो में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 116 हो गई है, जिसमें से 29 ठीक होकर घर जा चुके हैं। सात लोगों की मौत हो चुकी है। 80 संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

 देवरिया में कोरोना का एक और मरीज मिला, अब तक 102 संक्रमित

 देवरिया जनपद में बुधवार को एक और कोरोना मरीज मिल गया है। बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज स्थित लैब से बुधवार को आई जांच रिपोर्ट आई। इसमें एक कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके साथ ही जनपद में कोरोना संक्रमिताें की संख्या 102 हो गई है। कोरोना पॉजिटिव देवरिया सदर के पिड़रा का रहने वाला है। उसे इलाज के लिए सेंट्रल एकेडमी स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 बस्ती में एक साथ मिले 32 कोरोना पॉजिटिव

बुधवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से जारी जांच रिपोर्ट में बस्ती जिले में कोरोना के 32 नए केस सामने आए हैं। इसी के साथ जिले में सक्रमितों की संख्या बढ़कर 230 पहुंच गई है। इसमें छह की मौत हो चुकी है। 43 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 181 है। एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि ये सभी प्रवासी मजदूर हैं। दिल्ली, मुंबई समेत विभिन्न शहरों से बस्ती आए थे। क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती थे। पुष्टि के बाद उन्हें रुधौली से संबद्ध लेवल-वन अस्पताल जवाहर नवोदय विद्यालय और  लेवल-टू अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली में शिफ्ट करा दिया गया है। मरीजों के संपर्क में रहने वाले परिजनों को क्वारंटाइन कराया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर उनका सैंपल लिया जाएगा।

सिद्धार्थनगर में एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत

बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से बुधवार को सिद्धार्थनगर जिले के 21 लोगों की जांच रिपोर्ट जारी की गई। इसमें 11 पॉजिटिव और 10 निगेटिव हैं। एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक की सुबह मौत हो गई। 33 लोग ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या अब 136 हो गई है। 75 लोग ठीक भी हुए हैं जबकि तीन की मौत हो चुकी है।

सिद्धार्थनगर के सीएमओ डा. सीमा राय ने बताया कि खेसरहा के अइचनी गांव में एक ही परिवार के दस लोग पॉजिटिव हैं, जिसमें पांच नाबालिग हैं। जोगिया के ग्राम खम्हरिया निवासी भोला प्रसाद की मौत हुई है। यह कोरोना पॉजिटिव मिले थे। बीआरडी मेडिकल कालेज में इनका इलाज चल रहा था। 29 मई को बीआरडी मेडिकल कालेज में बर्डपुर निवासी सुरेश गुप्ता की मौत हो गई थी। इनके परिवार में 11 सदस्य है जो ग्राम अइचनी स्थित ससुराल में रह रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ससुराल में रह रहे 34 लोगों का नमूना जांच के लिए भेजा है। जिसमें 21 लोगों की रिपोर्ट आई है। वहीं बर्डपुर स्थित एल-वन सेंटर से दस लोग स्वस्थ होकर अपने घर भेजे गए। अभी यहां 20 लोगों का इलाज चल रहा है। बस्ती के रुधौली स्थित एल-वन सेंटर में जिले के 38 लोगों को आइसोलेट किया गया है। 21 लोग स्वस्थ हो गए हैं, इन्हें आज डिस्चार्ज किया गया। यहां अभी 17 लोगों का इलाज चल रहा है। संतकबीर नगर में भर्ती नौ में दो स्वस्थ हुए हैं। इसके अलावा बस्ती के कैली अस्पताल में नौ, बीआरडी मेडिकल कालेज में दो व एसजीपीजीआई लखनऊ में एक मरीज का इलाज चल रहा है।

गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में मिले 50 कोरोना पॉजिटिव

गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक ही दिन में कोरोना वायरस से 50 लोग संक्रमित मिले। बीआरडी मेडिकल कालेज से जारी रिपोर्ट में गोरखपुर-बस्ती मंडल में 50 पॉजिटिव व 376 नमूने निगेटिव पाए गए। गोरखपुर में 75 निगेटिव, 10 पॉजिटिव, कुशीनगर में 63 निगेटिव, तीन पॉजिटिव, बस्ती में 37 निगेटिव, 13 पॉजिटिव, संत कबीरनगर में 110 निगेटिव, 11 पॉजिटिव, देवरिया में 83 निगेटिव, सात पॉजिटिव, सिद्धार्थनगर में 208 निगेटिव, चार पॉजिटिव, महराजगंज में दो पॉजिटिव पाए गए। सिद्धार्थनगर में दो मरीज स्वस्थ हुए।

गोरखपुर में पति-पत्नी सहित 10 निकले कोरोना संक्रमित

गोरखपुर जिले में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कुल 85 नमूनों की जांच की गई। जिसमें 75 निगेटिव आए और 10 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें बांसगांव के बढ़ईपुरवा निवासी पति-पत्नी व पाली के नेवास गांव निवासी चचेरे भाई-बहन भी शामिल हैं। 60 वर्ष से ऊपर के तीन लोगों सहित छह को बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज व चार को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया ग़़या है। अबतक जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 114 हो गई है। 25 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सात की मौत हो चुकी है। 82 का इलाज चल रहा है।

इन लोगों में मिला संक्रमण

बांसगांव भैरोपार निवासी एक 73 वर्षीय व्यक्ति 27 मई को मुंबई से, धोबौली निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति 20 मई को दिल्ली से, जिगिना निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति 16 मई को मुंबई से, बढ़ईपुरवा निवासी 75 व 70 वर्षीय पति-पत्नी मुंबई से आए थे। पाली के नेवास निवासी चचेरे भाई-बहन 28 वर्षीय युवती व 32 वर्षीय युवक 20 मई को गांव आए थे। सभी होम क्वारंटाइन थे। 30 मई को गांव में जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इनका नमूना लिया था। पीपीगंज के 38 वर्षीय व्यक्ति 19 मई को अहमदाबाद से आए थे। बेलघाट के कन्हौली निवासी 35 वर्षीय युवक 17 मई को मुंबई से आया था। दोनों को सोमवार को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। पिपराइच के भरपुरवा निवासी एक 10 वर्ष की लड़की में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उसके पिता मुंबई से आए थे, संक्रमित पाए गए थे। लड़की को भी उनके साथ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है।

सभी के गांव सील

सभी संक्रमितों के गांव सील कर दिए गए हैं। सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि उनके परिवार व संपर्क वालों की पहचान की जा रही है। सभी के नमूनों की जांच कराई जाएगी।

कनइल से लिए गए 32 नमूने

बेलीपार के कनइल निवासी संक्रमित व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल व परिवार के लोगों के कुल 32 नमूने लिए गए। सभी को सर्वोदय इंटर कॉलेज कौड़ीराम में बुलाया गया था। बुधवार को गांव में ही कैंप लगाकर अन्य लोगों के नमूने लिए जाएंगे। 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस