Move to Jagran APP

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: देवरिया में कोरोना का एक और मरीज मिला, संख्या 71 हुई

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates 29 May 2020 गोरखपुर-बस्‍ती मंडल की कोरोना वायरस की खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 08:31 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 08:43 PM (IST)
Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: देवरिया में कोरोना का एक और मरीज मिला, संख्या 71 हुई
Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: देवरिया में कोरोना का एक और मरीज मिला, संख्या 71 हुई

 गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया में शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज से आई जांच रिपोर्ट में दो  निगेटिव व एक की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव है। इसे लेकर जिले में कुल कोरोना पॉज़िटिव की संख्या 71 हो गई है।

loksabha election banner

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आलोक पांडेय ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर में आई रिपोर्ट में दो निगेटिव व एक पॉजिटिव पाए गए हैं।

महराजगंज में भी कोरोना के तीन नए मरीज मिले, संख्‍या 49 हुई

महराजगंज कोरोना जांच के लिए 27 मई को भेजे गए 67 नमूने में से 64 की रिपोर्ट शुक्रवार को निगेटिव आई है। जबकि तीन की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिले में कोरोना के कुल पाजिटिव मरीजों की संख्या 49 हो गई है। 17 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि गोरखपुर के कैंपियरगंज थाना अंतर्गत एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 31 हो गई है।

पनियरा क्षेत्र के ग्राम पंचायत जर्दी निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली से तथा तेंदुअहिया निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति चेन्न्ई तथा परतावल ब्लाक के ग्राम पंचायत बेलवा बुजुर्ग का 45 वर्षीय व्यक्ति कुबैत से आया था। संदिग्ध लक्षण मिलने पर इन सभी को क्वारंटाइन करते हुए जांच के लिए नमूना भेजा गया था। रिपोर्ट आने के बाद तीन पाजिटिव मरीजों को राजकीय पालिटेक्निक पुरैना कोविड केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नोडल अधिकारी डा. आईए अंसारी ने बताया कि तीन मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। 

गोरखपुर में कोरोना के फिर तीन मरीज मिले, संक्रमितों की संख्‍या 74 हुई

गोरखपुर में शुक्रवार को कुल 113 नमूनों की जांच हुई, जिसमें से 110 निगेटिव व तीन में संक्रमण की पुष्टि हुई। अब गोरखपुर में कुल संक्रमितों की संख्या 74 हो गयी है। इसमें से 16 ठीक होकर घर जा चुके हैं और पांच की मौत हो चुकी है। एक्टिव मामले 53 हैं। जिनका इलाज चल रहा है।

सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि  चरगांवा के चिलुआताल निवासी एक व्यक्ति मुंबई से आये थे। गुरुवार को सांस फूलने पर उन्हें बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। गुलरिहा के एकला नंबर दो व करावनिया के  माल्हनपुरवा के एक-एक युवक क्रमश: चेन्नई व मुंबई से लौटे हैं। तबीयत खराब होने पर उन्हें डेंटल कालेज, गीडा में क्वॉरंटाइन किया गया है, इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके गांवों को सील कर सैनिटाइजेश की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

सिद्धार्थनगर में कोरोना से दूसरी मौत, संक्रमितों की संख्‍या 102 हुई

सिद्धार्थनगर जिले के मोहाना थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी दिनेश गुप्‍ता की कोरोना से मौत हो गई। इस तरह जिले में यह दूसरी मौत है। ताजा रिपोर्ट में कोरोना के सात नए मरीज मिले हैं। इस तरह जिले में अब तक कुल कोरोना संक्रमित की बढ़कर 102 हो गई है। पॉजिटिव मरीजों की संख्या ने शतक लगा दिया है। इनमें से कुल 31 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। सीएमओ डा. सीमा राय ने बताया कि मोहाना थाना क्षेत्र के ग्राम रामनगर निवासी दिनेश गुप्ता की बीआरडी मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई है। वह  दिल्ली से आया था। मधुमेह रोग से पीड़ित था। 25 मई को इलाज कराने के लिए मेडिकल कालेज गए थे। वहां कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई। वहां पर उसकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई थी।

सीएमओ ने बताया कि जहां तक सिद्धार्थनगर में सात नए मरीजों की बात है तो उसमें सदर तहसील के ग्राम पिपरा पांडेय में एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला था। उसके परिवार के सदस्यों का नमूना जांच के लिए भेजा गया था। रात को आई रिपोर्ट में बेटा व बहू भी संक्रमित मिले हैं। इसी तरह से सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल में क्वारंटाइन चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सातवां पॉजिटिव डुमरियागंज तहसील क्षेत्र का निवासी है। स्वास्थ्य विभाग ने उसे एक स्कूल में क्वारंटाइन कर रखा है। इस तरह जिले में अब तक संक्रमित लोगों की कुल संख्‍या 102 हो गई है। 

 गोरखपुर-बस्ती मंडल में कोरोना के 28 नए मरीज मिले

बीआरडी मेडिकल कालेज से जारी जांच रिपोर्ट में गोरखपुर-बस्ती मंडल के 276 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। 28 कोरोना संक्रमित पाए गए। कुल 156 संक्रमित स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

गोरखपुर में 41 निगेटिव और नौ पॉजिटिव, देवरिया में 15 निगेटिव, तीन पॉजिटिव, कुशीनगर में 67 निगेटिव, महराजगंज में 68 निगेटिव, बस्ती में तीन निगेटिव, सात पॉजिटिव, संत कबीरनगर में 12 निगेटिव, सात पॉजिटिव, सिद्धार्थनगर में 70 निगेटिव, सात पॉजिटिव पाए गए। एक्टिव केस गोरखपुर में 50,  देवरिया में 56, कुशीनगर में तीन, महराजगंज में 28, बस्ती में 111, संत कबीरनगर में 79, सिद्धार्थनगर में 71 हैं।

गोरखपुर में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्‍या 71 हुई

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कुल 50 नमूनों की जांच हुई। 41 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। नौ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 71 हो गई है। इसमें पांच की मौत हो चुकी है और 16 ठीक होकर घर जा चुके हैं। 50 सक्रिय मरीज हैं, जिनमें 22 का बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज, 27 का रेलवे अस्पताल व एक का संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट््यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज  (एसजीपीजीआइ), लखनऊ में इलाज चल रहा है।

संक्रमित व्यक्ति के संपर्क के छह लोग निकले पॉजिटिव

सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार संक्रमितों में दो लड़कियां व शेष पुरुष हैं। सभी की उम्र 45 वर्ष से कम है। इस बार की रिपोर्ट संक्रमितों के संपर्क वालों की है। उस्का, पिपराइच में 24 मई को मिले संक्रमित व्यक्ति के परिवार व उसके संपर्क में आने वाले कुल छह लोगों (20, 17, 36, 43, 20, 39 साल) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को उसी दिन गांव से लाकर तिलक मैरिज हाउस में क्वारंटाइन करा दिया गया था। बड़हलगंज के रामनगर डुमरी टोला निवासी जिस व्यक्ति की 24 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उसके परिवार के दो सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। एक 20 वर्षीय बहन है और दूसरी नौ माह की भतीजी। इन्हें भी 24 मई को ही गांव से लाकर तिलक मैरिज हाउस में क्वारंटाइन किया गया था। नौवां व्यक्ति हरपुर बुदहट, सहजनवां का रहने वाला है। इनके गांव पहले से ही सील हैं। सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया चल रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.