Move to Jagran APP

Highlights Coronavirus Gorakhpur News: गोरखपुर में एक की मौत, न्‍यायायिक अध‍िकारी की पत्नी समेत 74 पॉजिटिव

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates 23 July 2020 गोरखपुर और बस्‍ती मंडल की कोरोना वायरस से संबंधित खबरों को पढ़नेे के लिए बने रहें हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 12:24 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 10:12 PM (IST)
Highlights Coronavirus Gorakhpur News: गोरखपुर में एक की मौत, न्‍यायायिक अध‍िकारी की पत्नी समेत 74 पॉजिटिव
Highlights Coronavirus Gorakhpur News: गोरखपुर में एक की मौत, न्‍यायायिक अध‍िकारी की पत्नी समेत 74 पॉजिटिव

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में बुधवार की देर रात महराजगंज के एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कुल 466 नमूनों की जांच हुई। 392 निगेटिव व एक न्यायिक अधिकारी की पत्नी सहित 74 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें 40 शहर के हैं जो 22 मोहल्लों व कार्यालयों से संबंधित हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1349 हो गई है। 690 लाेग स्वस्थ हो चुके हैं। 30 की मौत हो चुकी है। 429 का इलाज चल रहा है। महराजगंज जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के विशुनपुरा निवासी 40 वर्षीय कन्हैया बइठा 19 जुलाई को मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती हुए थे। इलाज के दौरान बुधवार की देर रात उनकी मौत हो गई। उनका शव कोविड 19 प्रोटोकाल के तहत स्वजन के सौंप दिया गया। कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से जिले में बढ़ रही है। रोकथाम के सारे उपाय विफल हाेते जा रहे हैं। इसे लेकर स्वास्थ्य महकमा सावधान हो गया है। कोविड लेवल वन व टू अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जा रही है। प्रतिदिन जांच की संख्या भी बढ़ाने की तैयारी चल रही है, ताकि अधिक से अधिक लोगों की जांच कर सभी संक्रमितों का पता लगाया जा सके। इसके लिए सीएमओ ने 11 शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर भी जांच का निर्देश दे दिया है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के गांव व मोहल्ले सील कर दिए गए हैं। सैनिटाइजेशन चल रहा है।

prime article banner

देवरिया में चार सिपाहियों सहित 28 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, अब तक 731 संक्रमित

देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। गुरुवार को बीआरडी से आई जांच रिपोर्ट में चार सिपाहियों के साथ ही 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव  है। जिसके बाद भटनी थाने को सील कर दिया गया। पुलिस महकमे में पुलिस कर्मियों के पॉजिटिव होने के चलते हड़कंप मचा हुआ है। चारो सिपाही भटनी थाने पर तैनात हैं। इसके अलावा शहर के राम गुलाम टोला, तरकुलवा, बालपुर श्रीनगर, बरहज, देवरिया खास, औराचौरी समेत अन्य गांवों के लोगों के साथ ही 28 लोगों में पॉजिटिव आई है। इसमें यूपी 112 में तैनात एक चालक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक दिन पहले आई रिपोर्ट में एसओजी देवरिया के तीन सिपाहियों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक पांडेय ने कहा कि 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कुशीनगर में भाजपा नेता समेत 13 और पाॅजिटिव, अब तक 456 संक्रमित

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल काॅलेज भेजे गए नमूनों में गुरुवार को 13 की रिपाेर्ट मिली, जिसमें सभी पाॅजिटिव हैं। इसमें फाजिलनगर के एक भाजपा नेता भी शामिल हैं। इस तरह से कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर अब 456 हो गई है। 

महराजगंज में एक और मिला कोरोना पाॅजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या 402 हुई

महराजगंज जिले में जहां एक तरफ कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, वहीं मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। गुरुवार को एक व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है, जबकि 12 मरीज के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। इस प्रकार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर अब 402 हो गई है। इसमें अब तक छह की मौत हो चुकी है। जबकि 288 मरीजों के स्वस्थ होने पर घर भेज जा चुके हैं। 

सिद्धार्थनगर में फिर मिले 23 कोरोना पॉजिटिव

सिद्धार्थनगर जिले में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। गुरुवार की रिपोर्ट में 23 लोग पॉजिटिव मिले हैं। 524 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस तरह से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर अब 479 हो गई है। इसमें से 10 लोगों कोरोना से मौत हो चुकी है। जिलाधिकारी दीपक मीणा के अनुसार नए मिले पाजिटिव में खुनियांव के धनगढ़वा के तीन, उसका बाजार के एक, रेहरा बाजार के एक, खेसरहा बेलहुआ के तीन, खेसरहा सीएचसी के एक, बलाउडीह खेसरहा के दो, नौगढ़ के एक, शोहरतगढ़ के आठ और बाँसी, डुमरियागंज और जोगियाउदयपुर के एक-एक मरीज शामिल हैं।

संत कबीरनगर में 38, बस्‍ती में मिले 20 नए कोरोना पॉजिटिव

गुरुवार को संत कबीरनगर के 388 सैंपल की रिपोर्ट जारी की गई। इसमें 350 निगेटिव और 38 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके अलासा 35 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 615 हो गई है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) खलीलाबाद में तैनात 47 वर्षीय आप्टोमेट्रिष्ट जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जनपद में सर्वाधिक सेमरियावां ब्लाक में 16, बेलहरकला ब्लाक में 13, खलीलाबाद ब्लाक में सात तथा हैंसर बाजार ब्लाक में दो कुल 38 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इन्हें सेंट थामस इंटर कालेज-खलीलाबाद के कोरोना वार्ड में भर्ती किया जाएगा।इसके इतर 35 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। अब तक 18,726 स्वाब के सैंपल की जांच हो चुकी है। इसमें 16,601 निगेटिव और 615 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। अब तक कोरोना से आठ लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 436 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पर पहुंचे हैं। वर्तमान में 171 पाॅजिटिव मरीजों का कोरोना वार्ड में उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।

बस्ती में उपनिरीक्षक व एक कांस्टेबल समेत 20 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

बस्ती जिले में गुरुवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर व जिला अस्पताल स्थित ट्रूनेट जांच मशीन से 513 की जांच रिपोर्ट जारी की गई। 493 निगेटिव जबकि सोनहा थाने में तैनात एक उप निरीक्षक व कलवारी थाने में तैनात एक कांस्टेबल समेत 20 पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 621 पहुंच गई है। कोरोना के चलते अब तक 18 लोग दम तोड़ चुके हैं। भानपुर के सोनहा के 52 वर्षीय पुरुष, अदमपुर के 21 वर्षीय युवक, मझौवामीर में 60 वर्षीय बुजुर्ग, बनकटी के 35 वर्षीय युवक, कुरहा के 42 वर्षीय, देईसाड़ के 32 वर्षीय युवक, बनकटी के छितौनी 30 वर्षीय, अजनडीह हर्रैया 28 वर्षीय, कलवारी थाना के एक 50 वर्षीय कांस्टेबल, शहर के इंदिरानगर में 30 साल की महिला, मूड़घाट के 40 वर्षीय युवक, बेहिनगांव 70 साल, जामडीह कोतवाली में 21 वर्षीय युवक, बोदवल बाजार मुंडेरवा में 53 साल, शहर के एक मुहल्ले के 23 साल के युवक, वाल्टरगंज के 24 साल की युवती, पिकौरा सुकाली हर्रैया में एक, कोड़रा पांडेय में एक, बेलगड़ी में एक, सिविल लाइन प्रहलाद कालोनी में एक बजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को लेवन-वन अस्पताल संदिग्ध दिखने पर इन सभी का सैंपल लिया गया था। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर संक्रमितों को लेवल-वन अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली और जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली तथा परशुरामपुर में भर्ती कराया जा रहा है। सीएमओ डा. एके गुप्ता ने बताया पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.