गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कुल 85 नमूनों की जांच की गई। जिसमें 78 निगेटिव आए और सात में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें बांसगांव के बढ़ईपुरवा निवासी पति-पत्नी व पाली के नेवास गांव निवासी चचेरे भाई-बहन भी शामिल हैं। 60 वर्ष से ऊपर के तीन लोगों को बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज व चार को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अबतक जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 111 हो गई है। 25 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सात की मौत हो चुकी है। 79 का इलाज चल रहा है।

 देवरिया में कोरोना के छह और मरीज मिले, जानें-कुल कितनी हुई संख्‍या

देवरिया में कोरोना वायरस के मरीजो की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में 83 निगेटिव व छह पॉजिटिव मामले आए। इस तरह से देवरिया में पॉजिटिव की संख्या 100 हो गई है। जिसमें 29 लोग स्वस्थ होकर अपने घर आ गए हैं।

संत कबीरनगर में कोरोना के 11 नए मरीज मिले

मंगलवार को संत कबीरनगर में 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 117 हो गई है। इसमें से छह लोगों की मौत भी हो चुकी है। संक्रमित मरीजों में से अभी तक 37 लोग स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गये हैं। अभी तक जिले में 2435 लोगों की जांच करवाई गई है। इनमें से 800 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। इनमें से 1509 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बस्ती में कोरोना वायरस के 11 नए केस, 196 हुई संक्रमितों की संख्या

बस्ती जिले में कोरोना का कहर लगातार जारी है। मंगलवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से 60 सैंपल की जांच रिपोर्ट में आई, जिसमें 37 निगेटिव और 11 नए कोरोना के संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 196 हो गई है। यह सभी प्रवासी हैं जो विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किए गए थे। अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 196 पहुंच गई है। इसकी पुष्टि प्रभारी सीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने की है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद सभी को रुधौली स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है। अब तक कुल संख्या 196 हो गई है, इसमें पांच की मौत हो चुकी है। 43 स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि 148 सक्रिय मरीज है। 

सिद्धार्थनगर में चार नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 125 हुई संक्रमितों की संख्‍या

सिद्धार्थनगर में कोरोना के चार नए केस मिले हैं। इसी के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 125 हो गई है। 42 लोग ठीक हुए हैं। दो की मौत हो चुकी है। सीएमओ डॉ. सीमा राय के अनुसार तीन मरीज बाहर से आए थे, इन्हें क्वारंटाइन किया गया था। जिसमें दो मरीज भनवापुर ब्लाक के सिकोइला बिस्कोहर के रहने वाले हैं। एक मरीज इटवा ब्लाक के महदेइया का है। जबकि चौथा बर्डपुर ब्लाक के पिपरसन का निवासी है। यह दूसरे के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। सभी को बस्ती रुदौली में भेजा जा रहा है। 30 मरीज सीएचसी बर्डपुर, छह मरीज संतकबीर नगर, 38 मरीज रुधौली, छह पॉजिटिव को बस्ती एल टू अस्पताल में रखा गया है। पीजीआइ लखनऊ में एक और बीआरडी गोरखपुर में पांच मरीज भर्ती हैं। अब तक कुल 2735 लोगों की जांच हुई है। 440 लोगों के रिपोर्ट का इंतजार है।

गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में मिले 83 कोरोना पॉजिटिव

गोरखपुर-बस्ती मंडल में सोमवार को 83 लोग कोरोना संक्रमित मिले। गोरखपुर में 24 और संत कबीरनगर में 23 पॉजिटिव मिले। दोनो मंडलों में कुल 498 नमूने निगेटिव मिले। गोरखपुर में 131 और संत कबीरनगर में 226 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। बीआरडी मेडिकल कालेज से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बस्ती के सभी 16 नमूने पॉजिटिव पाए गए। सिद्धार्थनगर में आठ निगेटिव, सात पॉजिटिव, कुशीनगर में 84 निगेटिव, सात पॉजिटिव, महराजगंज में 49 निगेटिव, तीन पॉजिटिव, देवरिया में तीन पॉजिटिव पाए गए।

गोरखपुर में एक ही दिन में मिले 24 नए केस

सोमवार को 155 नमूनों की जांच हुई जिसमें 131 नमूने निगेटिव व 24 कोरोना संक्रमित मिले। सभी के गांव सील कर दिए गए हैं। उनके संपर्क वालों की पहचान की जा रही है। सैनिटाइजेशन शुरू कर दिया गया है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 104 हो गई है। इनमें से सात की मौत हो चुकी है। 25 ठीक होकर घर जा चुके हैं। 72 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। बड़हलगज के चैनपुर के 12, बेलघाट के चार, सहजनवां के चौतरवां निवासी दो, पिपराइच के तीन, खजनी, गोला व गुलरिहा के डुमरी नंबर एक का एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसमें चैनपुर का एक साल का एक मासूम भी शामिल है।

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 104

सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि पिपराइच के खजवा निवासी 38 वर्षीय युवक दिल्ली से 20 मई को आया था। अपने गांव के प्राथमिक विद्यालय पर क्वारंटाइन था। तबीयत खराब होने पर उसे डेंंटल कॉलेज, गीडा में क्वारंटाइन कराया गया था। पिपराइच के ही मथनिया जनेबी गांव का 26 वर्षीय युवक मुंबई से 24 मई को आया था। तबीयत खराब होने पर उसे भी 26 मई को डेंटल कॉलेज लाया गया था। खजनी के सहरती निबहिया गांव निवासी 32 वर्षीय युवक मुंबई से 19 मई को आया था, तबीयत खराब होने पर 26 मई को डेंटल कॉलेज लाया गया था।

25 ठीक होकर गए, सात की हो चुकी है मौत

भटहट के सेवई, टोला डुमरी नंबर एक निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति 17 मई को चेन्नई से आया था। 26 मई को डेंटल कॉलेज में भर्ती किया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन सभी को रेलवे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। जंगल धूसड़ के महुअवा निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति 18 मई को मुंबई से आए थे, तबीयत खराब होने पर 27 को उन्हें चरगांवा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। वहां से 28 को जिला अस्पताल रेफर किया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस