Move to Jagran APP

Coronavirus Gorakhpur News Updates: देवरिया में कोरोना के चार नए मरीज मिले, संक्रमितों की 141 हुई

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates 12 June 2020 गोरखपुर बस्‍ती मंडल की कोरोना वायरस की खबरों को पढ़ने के लिए बनेे रहें हमारे साथ।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 07:21 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 08:40 PM (IST)
Coronavirus Gorakhpur News Updates: देवरिया में कोरोना के चार नए मरीज मिले, संक्रमितों की 141 हुई
Coronavirus Gorakhpur News Updates: देवरिया में कोरोना के चार नए मरीज मिले, संक्रमितों की 141 हुई

 गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जनपद में कोरोना वायरस के मरीजो की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। गुरुवार की देर रात बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से 182 की रिपोर्ट निगेटिव व 4 की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। चारो पॉजिटिव मदनपुर और रुद्रपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले है। इस तरह से देवरिया में कोरोना पॉजिटिव की अब तक की कुल संख्या 141 हो गई है। अब तक तीन मरीजो की मौत हो चुकी है। 85 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके है। 

loksabha election banner

सिद्धार्थनगर में एक और कोरोना का मरीज मिला, अब तक कुल 167 संक्रमित

सिद्धार्थनगर में बीआरडी मेडिकल कालेज से 111 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। जिसमें 110 लोग निगेटिव और एक कोरोना पॉजिटिव है। इस तरह से अब तक कुल पॉजिटिव की संख्या 167 हो गई है, जिसमें 116 लोग ठीक हो चुके हैं। सीएमओ डॉ सीमा राय ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव 25 वर्ष की महिला है, जो इटवा ब्लाक के पिपरामहरी गांव की है। यह महिला होम क्वारंटाइन थी। 165 नए लोगों का नमूना लिया गया है। जिले में अब तक 4186 लोगों की जांच हुई है, जिसमें 3370 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। छह लोगों की मौत हो चुकी है। 486 लोगों के जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

गोरखपुर में इंजीनियर सहित दो लोग कोरोना की चपेट में, अब तक 150 संक्रमित

कोरोना संक्रमण के गुरुवार को कुल 100 नमूनों की जांच हुई। 98 निगेटिव व एम्स निर्माण की कार्यदायी संस्था के एक 39 वर्षीय इंजीनियर सहित दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। दूसरे युवक की जांच ङ्क्षकग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में की गई। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 150 हो गई है। जिसमें से 68 ठीक होकर घर जा चुके हैं और आठ की मौत हो गई है। 74 मरीजों का इलाज चल रहा है।

एम्स के एक डॉक्टर के ऋषिकेश में पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टरों, कर्मचारियों व इंजीनियरों के कुल 35 नमूने जांच के लिए बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज स्थित क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान केंद्र में भेजे गए थे। 34 नमूने निगेटिव व एक इंजीनियर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। दूसरा मामला उरुवा के रहदौली निवासी एक 28 वर्षीय युवक का है। उसके पिता कोरोना संक्रमित हैं और केजीएमयू में भर्ती हैं। युवक में भी वहीं कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गए 64 नमूने निगेटिव आए हैं।

सील किया गया नायक इंक्लेव

एम्स में कार्य करा रहे इंजीनियर बशारतपुर स्थित नायक इंक्लेव में रहते हैं। उनके संक्रमित मिलने के बाद आसपास की एरिया को सील कर सैनिटाइज किया गया। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है. सभी की जांच कराई जाएगी।

कोरोना से जीत गया था, एचआइवी ने छीन ली जिंदगी

बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती महराजगंज के कोल्हुई क्षेत्र के एक गांव निवासी 45 वर्षीय मरीज ने कोरोना से तो जंग जीत ली लेकिन एचआइवी से हार गया। उसकी तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे डिस्चार्ज करने की तैयारी चल रही थी। इसी दौरान गुरुवार को उसकी सांस थम गई। शव को कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुसार पुलिस को सौंप दिया गया।

वर्षों से मुंबई में रहकर कर रहा था काम

जानकारी के अनुसार वह व्यक्ति वर्षों से मुंबई में रह कर अपनी आजीविका चलाता था। लाॅक डाउन के दौरान 12 मई को अपने गांव आया था। 13 मई को गांव में स्थित विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया था। कोरोना का लक्षण दिखने पर उन्हें 18 मई को जिला महिला अस्पताल में क्वारंटाइन करते हुए शिफ्ट किया गया। इसके बाद जांच के लिए नमूना भेजा गया।

कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे 24 मई को मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया था। प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि मरीज एनीमिया व एचआइवी से भी पीडि़त था। उसकी पूरी देखभाल की गई। कोरोना की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। उसे डिस्चार्ज करने की तैयारी चल रही थी। इसी बीच उसने अंतिम सांस ली।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। वह स्वस्थ हो गया था। उसे गुरुवार को डिस्चार्ज किया जाना था, लेकिन उसकी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.