गोरखपुर, जेएनएन। मौनी अमावस्या के मुख्य स्नान पर पूर्वोत्तर रेलवे के सभी रूटों पर स्पेशल ट्रेनों की घोषणा हो चुकी है। मौनी अमावस्या के बाद पडऩे वाले मुख्य स्नानों पर भी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसके अलावा प्रयाग क्षेत्र में चलने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

कुंभ स्पेशल के लिए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर और लखनऊ से चलने वाली साप्ताहिक जनसाधारण ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इनके आधुनिक व सुविधाजनक कोच कुंभ स्पेशल में लगाए जाएंगे। इसके अलावा रूटीन ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच के रूप में उपयोग किए जाएंगे। फिलहाल, 12597/12598 गोरखपुर - छत्रपति शिवाजी टर्मिनल-गोरखपुर जनसाधारण एक्सप्रेस गोरखपुर से 29 जनवरी व पांच फरवरी तथा छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से 30 जनवरी और छह फरवरी को निरस्त है।

15101/15102 छपरा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनल-छपरा जनसाधारण छपरा से 29 जनवरी एवं 12 फरवरी को तथा छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से एक, आठ और 15 फरवरी को निरस्त रहेगी। जनसाधारण एक्सप्रेस ही नहीं पूर्वोत्तर रेलवे रूट पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें भी निरस्त की जा रही हैं। पूर्वोत्‍तर रेलवे के सीपीआरओ संजय यादव ने कहा कि स्पेशल चलाने के अलावा रूटीन ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं। रेलवे बोर्ड के दिशा-निर्देश पर पर्याप्त कोचों की व्यवस्था की जा रही है।

गोरखपुर से झूंसी के बीच चलने वाली ट्रेनें

- 07001 नंबर की स्पेशल ट्रेन दो, तीन व पांच फरवरी को गोरखपुर से सुबह 08.45 बजे रवाना होगी।

- 07005 नंबर की ट्रेन एक, दो व चार फरवरी को गोरखपुर से शाम 4.55 बजे से रवाना होगी।

- 07004 नंबर की ट्रेन दो, चार व पांच फरवरी को झूंसी से सुबह 5.10 बजे से रवाना होगी।

- 07006 नंबर की ट्रेन दो, चार, पांच व छह फरवरी को झूंसी से रात 10.25 बजे से रवाना होगी। 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस