Move to Jagran APP

मारपीट करने वाले जूनियर डाक्टरों पर दर्ज हुआ मुकदमा

गोरखपुर के मेडिकल कालेज में बच्चों का इलाज कराने आई महिला और एक युवक से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने जूनियर डाक्टरों पर मुकदमा कायम कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 01:32 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 01:32 AM (IST)
मारपीट करने वाले जूनियर डाक्टरों पर दर्ज हुआ मुकदमा
मारपीट करने वाले जूनियर डाक्टरों पर दर्ज हुआ मुकदमा

गोरखपुर : मेडिकल कालेज में बच्चों का उपचार कराने आई महिला और बाइक से जा रहे युवक के साथ जूनियर डाक्टरों के मारपीट करने के मामले में गुलरिहा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। महिला की तहरीर पर मारपीट और एससीएसटी एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत हुआ है जबकि युवक की तहरीर पर मारपीट के साथ ही लूट का मुकदमा दर्ज हुआ है। हालांकि दोनों मुकदमे में अज्ञात जूनियर डाक्टरों को अभियुक्त बनाया गया है।

loksabha election banner

मेडिकल कालेज संवाददाता के अनुसार बनकटा, देवरिया के दलन छपरा निवासी केशव प्रसाद की पत्नी सरोज देवी बुधवार को मेडिकल कालेज में दो बच्चों, छह वर्षीय भोला और एक साल के अमन का उपचार कराने आई थीं। उनके अनुसार एक अगस्त को उन्होंने दोनों बच्चों को बाल रोग विभाग में दिखाया था। बुधवार को डाक्टरों ने उन्हें दोबारा बुलाया था। बच्चों को लेकर वह बाल रोग विभाग की ओपीडी में पहुंची तो वहां मौजूद डाक्टरों ने उनका उपचार करने से मना कर दिया। आरोप है कि इलाज करने के लिए अनुरोध करने पर डाक्टरों ने उनके साथ मारपीट की और जाति सूचक गाली दी। डाक्टरों की पिटाई से वह बेहोश हो गई। होश में आने पर उन्होंने इलाज करने के लिए दोबारा अनुरोध किया तो डाक्टरों ने जहर का इंजेक्शन लगाकर बच्चों को मार डालने की धमकी देने लगे। उनकी तहरीर पर पुलिस ने मारपीट, धमकी देने, प्राणघातक हमला करने तथा एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

दूसरी घटना चिलुआताल क्षेत्र के विंध्याचलनगरी निवासी विवेक कुमार के साथ हुई। बुधवार को दिन में दो बजे के आसपास वह बाइक से कालेज परिसर से होते हुए खरीदारी करने जा रहे थे। डाक्टर एस ललित मोहन के आवास के पास मोड़ पर सामने से दो बाइक पर सवार होकर छह जूनियर डाक्टर आ रहे थे। लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए उन्होंने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। बाद में जूनियर डाक्टरों ने मिलकर उन्हें बुरी तरह से पीट दिया और उनके पास मौजूद 10 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.