Move to Jagran APP

चार छोटे भाई-बहनों का अपहरण, घरवालों ने अपहर्ता को पकड़ा

शादाब ने चारो बच्चों को बाइक पर बैठाया और रेलवे लाइन की तरफ निकल गया। नजर पडऩे पर घीसन ने रोकने का प्रयास किया लेकिन वह निकल गया। इसके बाद पड़ोसियों की मदद से वह शादाब की तलाश में जुट गए।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 01:26 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 01:26 PM (IST)
चार छोटे भाई-बहनों का अपहरण, घरवालों ने अपहर्ता को पकड़ा
बच्‍चों के अपहरण में गिरफ्तारी का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। तिवारीपुर के अंधियारीबाग में बाइक सवार युवक ने एक ही परिवार के चार छोटे बच्चों को अगवा कर लिया। पुलिस को सूचना देने के बाद खोजबीन में जुटे परिवार के लोगों को आरोपित रेलवे लाइन किनारे मिल गया। घरवालों को देखकर वे बच्चों को छोड़कर भागने लगा। परिवार के लोगों ने उसे दौड़कार पकड़ लिया। फिर उसे पुलिस को सौंप दिया।

loksabha election banner

घर के बाहर खेल रहे थे बच्‍चे

अंधियारीबाग निवासी घीसन प्रसाद के चार बच्चे  घर के बाहर खेल रहे थे। इसी दौरान बाइक से पहुंचा जाफरा बाजार का रहने वाला शादाब उनकी सात साल की बड़ी बेटी को टाफी का लालच देकर अपने पास बुलाया। अन्य बच्चे भी उसके पास चले गए। शादाब ने चारो बच्चों को बाइक पर बैठाया और रेलवे लाइन की तरफ निकल गया। नजर पडऩे पर घीसन ने रोकने का प्रयास किया लेकिन वह निकल गया। इसके बाद पड़ोसियों की मदद से वह शादाब की तलाश में जुट गए।

सूचना पर हरकत में आई तिवारीपुर पुलिस भी बच्चों की तलाश में जुट गई। सूर्यकुंड रेलवे लाइन के पास परिवार वालों को शादाब मिल गया। पकड़े जाने के डर से बच्चों को बाइक से उतारकर भागने लगा, लेकिन घीसन ने पड़ोसियों की मदद से पकड़ लिया। तिवारीपुर पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया। सीओ कोतवाली वीपी सिंह ने बताया कि एसएसपी के निर्देश पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

फायरिंग का वीडियो वायरल, मुकदमें में हत्या के प्रयास की धारा बढ़ी

गुलरिहा के सरैया बाजार में रविवार को हुई फायरिंग व पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। फुटेज में प्रधान का भतीजा कमर से तमंचा निकालकर हवाई फायर करते दिख रहा है। एसएसपी के निर्देश पर गुलरिहा पुलिस ने मुकदमें में हत्या के प्रयास, जनसमूह द्वारा उपद्रव करने की धाराएं बढ़ा दी हैं। स्थानीय पुलिस और जांच अधिकारियों ने फायरिंग का तथ्य क्यों छिपाया, इसकी जांच एसपी लाइंस सोनम कुमार को सौंपी गई है।

गुलरिहा पुलिस ने बुधवार को पथराव व फायरिंग में शामिल एक पक्ष के ग्राम प्रधान खडग़ बहादुर यादव, उनके बेटे अमित उर्फ गणेश, भतीजा अजीत यादव, मनीष यादव, शिवशक्ति व दूसरे पक्ष से दिनेश गुप्ता को सराय गिरफ्तार किया था। प्रधान के भतीजे मनीष के पास से तमंचा भी बरामद हुआ है। रविवार को रामजश गुप्ता व बाजू निषाद की तहरीर पर दोनों पक्ष के 34 नामजद व पचास अज्ञात पर केस दर्ज कर चार आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। तहरीर में किसी पक्ष ने फायरिंग का जिक्र नहीं किया था।

थानेदार की भूमिका की होगी जांच

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि सरैया बाजार में फायरिंग की पुष्टि होने पर मुकदमें में धाराएं बढ़ाई गई हैं। दोनों पक्ष से दस लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। गुलरिहा थानेदार के साथ ही हल्का दारोगा व बीट सिपाही की भूमिका की जांच कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.