Move to Jagran APP

Gorakhpur News: खोराबार टाउनशिप में आज से कर सकेंगे पंजीकरण, भूखंड व फ्लैट के लिए ऑनलाइन किया जा सकेगा आवेदन

खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना लांच होने के बाद से ही 100 से अधिक लोग प्राधिकरण में पंजीकरण को लेकर जानकारी लेने पहुंच रहे थे पंजीकरण के बाद संपत्तियों की उपयोग के आधार पर लाटरी निकाली जाएगी। भूखंड व फ्लैट आदि के लिए वेबसाइट www.gdagkp.in पर पंजीकरण किया जा सकेगा।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 26 May 2023 07:58 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 07:58 AM (IST)
Gorakhpur News: खोराबार टाउनशिप में आज से कर सकेंगे पंजीकरण, भूखंड व फ्लैट के लिए ऑनलाइन किया जा सकेगा आवेदन
खोराबार टाउनशिप में आज से कर सकेंगे पंजीकरण। (फाइल)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की बहुप्रतीक्षित खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना का इंतजार खत्म हो चुका है। जीडीए ने सारी तैयारी पूरी कर ली है और इस योजना के अंतर्गत संपत्तियों के लिए आनलाइन पंजीकरण शुक्रवार (आज) यानी 26 मई से किया जा सकेगा। पंजीकरण के लिए एक महीने का समय दिया गया है। इच्छुक लोग 25 जून तक पंजीकरण कर सकेंगे। जीडीए की वेबसाइट www.gdagkp.in पर जाकर पंजीकरण करना होगा। मूल्य, क्षेत्रफल एवं अन्य जानकारियां वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

जीडीए की ओर से करीब 184 एकड़ में खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना लांच की गई है। इसमें से करीब 109 एकड़ में खोराबार टाउनशिप, जबकि 75 एकड़ में मेडिसिटी विकसित की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 28 मार्च को इस योजना को लांच किया था। उसके बाद आचार संहिता लागू हो जाने के कारण पंजीकरण शुरू नहीं हो सका था। इस बीच जीडीए की ओर से रेरा में पंजीकरण के लिए आवेदन किया गया और ले-आउट में आंशिक संशोधन किया गया। रोज करीब 100 से अधिक लोग प्राधिकरण में पंजीकरण को लेकर जानकारी लेने पहुंच रहे थे।

करीब एक सप्ताह से उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर के नेतृत्व में जीडीए की पूरी टीम इस योजना का पंजीकरण शुरू करने के लिए युद्धस्तर पर लगी थी। गुरुवार की शाम जब तैयारी पूरी हो गई तो सभी ने राहत की सांस ली। इसी के साथ ही राप्तीनगर विस्तार योजना में न्यू रोहिणी के एमआइजी श्रेणी के 560 फ्लैटों का पंजीकरण भी शुरू हो जाएगा। पंजीकरण के बाद संपत्तियों की उनके उपयोग के आधार पर लाटरी निकाली जाएगी ।

इस योजना में यह मिलेंगी सुविधाएं

इस योजना में ईडब्ल्यूएस, एलआइजी, मिनी एमआइजी, एमआइजी श्रेणी के करीब 2000 फ्लैट होंगे। इसके साथ ही एलआइजी, एमआइजी, एचआइजी व सुपर एचआइजी श्रेणी के 362 भूखंड उपलब्ध होंगे। इस योजना में अस्पताल, पैरा मेडिकल कालेज, हास्टल, नर्सिंग होम, डायग्नोस्टिक लैब, स्कूल, होटल, कम्यूनिटी सेंटर, मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हाल, विभिन्न प्रकार के शापिंग सेंटर व शोरूम के लिए जमीन मिलेगी। इससे लोगों को काफी सहूलियत होगी।

क्या कहते हैं अधिकारी

जीडीए उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के अंतर्गत फ्लैट, भूखंड आदि संपत्तियों का पंजीकरण 26 मई से शुरू हो जाएगा। जीडीए की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है। लोग वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण 25 जून तक हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.