संतकबीर नगर : आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन करने व समाजवादी पार्टी का झंडा अपने वाहन पर लगाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने खलीलाबाद के सदर विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाली प्रभारी विजय नारायण ने बताया कि शनिवार को तामेश्वरनाथ चौकी पर पुलिसकर्मियों ने आदर्श आचार संहिता पालन के दौरान वाहन जांच की जा रही थी। सिपाही हरेराम यादव की तहरीर के मुताबिक सिपाही महेश गुप्ता, सौरभ यादव पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर बैरियर लगाकर वाहनों की जांच कर रहे थे। तभी धनघटा से खलीलाबाद की तरफ दो चार पहिया वाहन आते हुए दिखाई दिए। पुलिस टीम ने दोनों वाहनों को रोककर जांच की तो पहले वाहन में विधायक जय चौबे व दूसरे वाहन में उनके समर्थक बैठे हुए थे। दोनों वाहनों पर समाजवादी पार्टी का झंडा लगा हुआ था। पुलिस ने आदर्श आचार संहिता का पालन कराते हुए विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। निडर होकर करिए मतदान, पुलिस आपके साथ

संतकबीर नगर: मेंहदावल में शनिवार को एसएसबी जवानों के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी अंबरीश भदौरिया व थानेदार जयवर्धन सिंह ने पैदल मार्च किया। इस दौरान लोगों को स्वतंत्र होकर मतदान के लिए जागरूक किया। उपद्रवी तत्वों पर सख्ती के साथ कार्रवाई करने का भी संकेत दिया गया।

पुलिस व एसएसबी जवानों का काफिला मेंहदावल थाने से रवाना हुआ। रोडवेज तिराहे से होते हुए टड़वरिया चौराहे पर पहुंचा। यहां से बसडीला, फरदहां, परसा पांडेय, तुनियहवा, समदा आदि स्थानों का भ्रमण कर नंदौर होते हुए टीम मेंहदावल कस्बे में पहुंची। मेंहदावल कस्बे में 65 जवानों ने कस्बे का भ्रमण किया। सीओ ने कहा कि विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन की टीम पूरी तरह से मुस्तैद है। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों का लगातार जायजा लिया जा रहा है। उपद्रवी तत्वों पर निगरानी की जा रही है। लोगों को मतदान में किसी प्रकार की कोई समस्या सामने नहीं आने पाएगी। प्रभारी निरीक्षक जयवर्धन सिंह ने कहा कि उपहार या प्रलोभन देकर वोट लेने वाले लोगों पर पुलिस सतत निगरानी कर रही है। चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के क्रम में आचार संहिता का पालन कराया जा रहा है। इस दौरान प्रवीण कुमार, संजीव यादव, रत्नेश सिंह, बृजेश सिंह, अखिलेश पांडेय सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Edited By: Jagran