गोरखपुर, जागरण संवाददाता। ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ महाराज की स्मृति में चल रहे तृतीय अखिल भारतीय आमंत्रण प्राइजमनी कबड्डी प्रतियोगिता में चार दिसंबर को क्षेत्रीय क्रीडांगन में खिताबी भिडंत होगी। चार दिसंबर को दोपहर बाद होने वाला फाइनल मुकाबला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में खेला जाएगा और इसी के साथ चार दिवसीय इस प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो जाएगा। मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर क्षेत्रीय क्रीडांगन में पिछले दो दिनों से विशेष तैयारियां की जा रही थी। जिसे तीन दिसंबर की शाम पूरा कर लिया गया।

खेल जाएगा फाइनल मुकाबला

प्रतियोगिता में इसके पहले तीन दिसंबर को फाइनल में पहुंची चार टीमों हरियाणा, केएसएस नैन अकादमी बागपत, जाट रेजिमेंट सेंटर और उत्तर प्रदेश के बीच दो सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। पहला सेमीफाइनल मैच हरियाणा बनाम केएस नैन अकादमी बागपत तथा दूसरा जाट रेजीमेंट सेंटर बनाम उत्तर प्रदेश के बीच खेला जाएगा। इनमें से फाइनल में पहुंची दो टीमों के बीच दोपहर बाद दो बजे से ट्राफी के लिए खिताबी भिडंत होगी। दोनों टीमों के अब तक के खेल को देखते हुए कहा जा सकता है कि मुकबला काफी रोचक और रोमांचक होगा।

विजेता टीम को मिलेगा दो लाख का इनाम

प्रतियोगिता की विजेता टीम को मुख्यमंत्री के हाथों दो लाख का इनाम और विजेता ट्राफी, उपविजेता को एक लाख और ट्राफी और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली दोनों टीम को पचास- पचास हजार का इनाम दिया जाएगा।

प्रतियोगिता में देश की 12 टीमों ने किया प्रतिभाग

गत एक दिसंबर को शुरू हुई इस प्रतियोगिता में देश की 12 टीमें शामिल हुईं। इनमें एसएसबी नई दिल्ली, सीआरपीएफ नई दिल्ली, जाट रेजीमेंट बरेली, आर्मी रेड नासिक, बीजे पुणे, उत्तर प्रदेश, इंडियन नेवी नई दिल्ली, बीएसएफ नई दिल्ली, आइटीबीपी नई दिल्ली, आर्मी ग्रीन नासिक, हरियाणा तथा केएसएस नैद एकादश बागपत ने शुरू से ही बेहतर खेल का प्रदर्शन कर खेल प्रेमियों का दिल जीता। प्रतियोगिता का उद्घाटन खेलमंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया था।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi