गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मदन मोहन मालवीय प्रौद्यौगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) की पांच छात्राओं का चयन दुनिया की जानी मानी टेक्नोलाजी कंपनियां अमेजन व स्केलर बाई इंटरव्यूबिट में इंटर्नशिप के लिए हुआ है। ये सभी छह महीने तक कंपनी के लिए काम करेंगी। इसके लिए इन छात्राओं को 35 हजार से 80 हजार रुपये प्रति माह वजीफा मिलेगा। सबसे अधिक वजीफा अमेजन की ओर से रूपल सिंह को मिलेगा।

रूपल सिंह को छह महीने के लिए अमेजन से मिलेगा 80 हजार प्रति माह

एमएमएमयूटी जनसंपर्क अधिकारी डा.अभिजीत मिश्रा ने बताया कि कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग विभाग की तीन छात्राओं रूपल सिंह, स्मिता मिश्रा और आराध्या त्रिपाठी एवं इलेक्ट्रानिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग की दो छात्राओं प्रज्ञा तिवारी और शान्या गोयल का चयन इंटर्नशिप के लिए हुआ है। ये सभी छात्राएं जनवरी 2022 से छह महीनों के लिए इन कंपनियों में काम करेंगी और संबंधित कंपनी इनके प्रदर्शन को देखते हुए इस इंटर्नशिप को जाब आफर में भी परिवर्तित कर सकती हैं। इन छात्राओं के चयन पर कुलपति प्रो.जेपी पांडेय ने बधाई दी है।

बीटेक के इन छात्राओं को मिलेगा वजीफा

नाम कोर्स ब्रांच कंपनी वजीफा

रूपल सिंह चतुर्थ वर्ष सीएस अमेजन 80,000

स्मिता मिश्रा चतुर्थ वर्ष सीएस अमेजन 50,000

आराध्या त्रिपाठी तृतीय वर्ष सीएस स्केलर बाई इंटरव्यूबिट 30,000

प्रज्ञा तिवारी चतुर्थ वर्ष ईसी अमेजन 80,000

शान्या गोयल चतुर्थ वर्ष ईसी अमेजन 50,000

बीएड के विद्यार्थियों को दी पाठ्यक्रम की जानकारी

दिग्विजयनाथ पीजी कालेज के बीएड विभाग में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए अभिविन्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विभाग की प्रभारी डा.गीता सिंह ने महाविद्यालय एवं विभाग द्वारा प्रदत्त की जाने वाली विभिन्न सुविधाओं से अवगत कराते हुए बीएड प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रम, उसके उद्देश्य, सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक गतिविधियों आदि की जानकारी विद्यार्थियों को दी। डा.सुभाष चंद्र ने पावर पाइंट प्रजेंटेशन के द्वारा विभाग की स्थापना, विजन, मिशन, लक्ष्य, विभागीय गतिविधियों, सात्रिक क्रियाकलापों तथा पाठ्यक्रम की जानकारी दी। डा.सरोज शाही ने शैक्षिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के उद्देश्य एवं महत्व से अवगत कराया। डा.शुभ्रा श्रीवास्तव ने प्रायोगिक गतिविधियों, उनके उद्देश्य एवं शिक्षण कौशल की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

Edited By: Pradeep Srivastava