Move to Jagran APP

नई परियोजनाओं में देवरिया व कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव शामिल करने के निर्देश Gorakhpur News

आयुक्त सभागार में निर्माण एजेंसियों की बैठक में मंडलायुक्त ने मंडल में चल रही परियोजनाओं की स्क्रीन पर प्रस्तुतीकरण देख एक-एक कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 09:30 AM (IST)
नई परियोजनाओं में देवरिया व कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव शामिल करने के निर्देश Gorakhpur News
नई परियोजनाओं में देवरिया व कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव शामिल करने के निर्देश Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने देवरिया व कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज बनाने का प्रस्ताव नई परियोजनाओं में शामिल करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिन प्राथमिक विद्यालयों की अपनी छत नहीं है, उनका भी प्रस्ताव तैयार कर लें। पार्कों के सौंदर्यीकरण, पर्यटन व सड़क से संबंधित कार्यों को प्रमुखता के आधार पर पूरा करें।

loksabha election banner

आयुक्त सभागार में निर्माण एजेंसियों की बैठक में मंडलायुक्त ने मंडल में चल रही परियोजनाओं की स्क्रीन पर प्रस्तुतीकरण देख एक-एक कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्‍होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि शासन से अवमुक्त धनराशि के सापेक्ष व्यय का उपयोगिता प्रमाण पत्र समय से भेज दें।

नई परियोजनाओं के लिए प्रस्‍ताव तुरंत दें

मंडलायुक्‍त ने बैठक में कहा कि जिस मद में धन की आवश्यकता हो, उसके लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करें। गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के साथ ही उन्‍होंने कहा कि जो परियोजनाएं चल रहीं हैं, उसे हर हाल में समयबद्ध ढंग से पूर्ण करा लें। इसमें किसी तरह की लापरवाही या बहानेबाजी नहीं चलेगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि यदि किसी नई परियोजना की आवश्यकता है तो उसका प्रस्ताव अविलंब प्रस्तुत करें।

कैंपियरगंज में फायर स्‍टेशन के लिए नहीं मिल रही जमीन

बैठक में मंडलायुक्त को बताया गया कि कैंपियरगंज में फायर स्टेशन की स्थापना के लिए जमीन नहीं मिलने के कारण निर्माण कार्य में विलंब हो रहा है। इस पर आयुक्त ने उपजिलाधिकारी कैंपिरयगंज को भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। कहा कि यदि कोई कठिनाई आ रही हो तो उससे अवगत कराएं। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी ने बताया कि पर्यटन विकास से संबंधित नौ परियोजनाएं चल रही हैं।

सभी परियोजनाएं तय अवधि में हरहाल पूरी करने के निर्देश

आयुक्त ने सभी परियोजनाओं को तय अवधि में पूर्ण करने का निर्देश दिया। कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि जो कार्य पूर्ण हो जाए,ख्ं उसे संबंधित विभाग को हैंडओवर कर दिया जाए। बैठक का संचालन संयुक्त विकास आयुक्त उग्रसेन पांडेय ने किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.