देवरिया: राजकीय पालिटेक्निक के सामने अरुण प्रसाद को गोली मारने के मामले में आरोपित सूरज मद्धेशिया को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके तीन साथियों को पुलिस ने तीन दिन पूर्व गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन आरोपित सूरज मद्धेशिया के हमलावर अभी पुलिस पकड़ से दूर हैं।

गौरीबाजार के रामपुर चौराहा व सदर कोतवाली के राजकीय पालिटेक्निक के सामने 20 अक्टूबर की रात एक घंटे के अंतराल में गोली मारने की दो घटनाएं हुईं। पहली घटना गौरीबाजार के रामपुर चौराहे पर घटी, जिसमें मनबढ़ों ने कहासुनी के बाद गौरीबाजार थाना क्षेत्र के गौरीखुर्द के रहने वाले सूरज मद्धेशिया को गोली मार दी। इसी बीच घायल सूरज के साथियों का रामपुर चौराहे से गुजर रहे सदर कोतवाली क्षेत्र के पिपरा चंद्रभान गांव के रहने वाले अरुण प्रसाद से कहासुनी हो गई। कुछ देर बाद सूरज मद्धेशिया को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाते समय उसके बाइक सवार साथियों ने राजकीय पालिटेक्निक के समीप बाइक से जा रहे अरुण प्रसाद को कमर के पास गोली मारकर फरार हो गए। घायल अरुण की तहरीर पर पुलिस ने सूरज मद्धेशिया व उसके पांच अज्ञात साथियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने 23 अक्टूबर को गौरीबाजार के गौरीखुर्द गांव का रहने वाला सूरज यादव पुत्र महेंद्र यादव, मुकेश उर्फ गोलू मद्धेशिया, बरहज के खरजहां का रहने वाला विनायक सिंह पुत्र शिवशंकर सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार सिंह ने बताया कि अरुण प्रसाद पर जानलेवा हमला करने के मामले में नामजद सूरज मद्धेशिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही सूरज के हमलावरों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। बाइक चुराते एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

बघौचघाट कस्बा स्थित पूर्वांचल बैंक के पास मंगलवार को बाइक चुराते हुए एक चोर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। मौके पर पहुंची बघौचघाट थाने की पुलिस के हवाले कर दिया। दूसरा चोर मौका पाकर भाग निकला। पूछताछ में चोर ने बिहार प्रांत के गोपालगंज जनपद के कटेया थाना क्षेत्र के बेलवरा गांव का रहने वाला बताया।

बघौचघाट थाना क्षेत्र के शेख सेमरी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति पैसा निकालने के लिए बाइक से बैंक आए थे। बैंक के पास बाइक खड़ी कर पैसा लेने के लिए अंदर गए। ग्रील के रास्ते बाहर देखा कि उनकी सीडी डीलक्स बाइक के पास कोई खड़ा है और वह लाक खोलने का प्रयास कर रहा है। वह तुरंत बाहर आए और शोर मचाया। ग्रामीणों ने दौड़ाकर चोर को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। थानाध्यक्ष नरेंद्र राय ने बताया कि युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Edited By: Jagran