मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

गोरखपुर, (जेएनएन)। अवध डिपो ने अयोध्या-जनकपुर एसी बस सेवा को नियमित करते हुए और विस्तार कर दिया है। यह बस सेवा अब लखनऊ स्थित आलमबाग डिपो से रोजाना चलने लगी है। हालांकि अभी जनकपुर न जाकर नेपाल बार्डर भिट्टामोड़ पर ही रुक जा रही है।

विभाग के लोगों का कहना है कि नेपाल बार्डर से जनकपुर के बीच 20 किमी का रास्ता सही होने के बाद यह बस जनकपुर तक चलने लगेगी। फिलहाल यह बस सेवा अयोध्या-गोरखपुर-मुजफ्फरपुर के रास्ते चलने लगी है। सेवा में 52 सीटर जनरथ बस लगाई गई है, जो एक फेरा में 1340 किमी की दूरी तय कर रही है।

ऐसे चल रही बस

- आलमबाग से यह बस दिन में दोपहर 2 बजे से रवाना होकर शाम 5.30 बजे अयोध्या पहुंच रही है। आधा घंटे के ठहराव के बाद गोरखपुर से रात 9.05 बजे चलकर पिपराकोठी, मुजफ्फरपुर होते हुए दूसरे दिन सुबह 5.45 बजे  भिट्टामोड़ (नेपाल बार्डर) पहुंच रही है।

- भिट्टामोड़ (नेपाल बार्डर) से यह बस दिन में 3.30 बजे से रवाना होकर शाम 4.30 बजे मुजफ्फरपुर पहुंच रही है। आधा घंटे के ठहराव के बाद पिपराकोठी के रास्ते रात 11.35 बजे गोरखपुर पहुंच रही है। 12.05 बजे  गोरखपुर से चलकर अयोध्या 3.00 बजे  के रास्ते सुबह 7.10 बजे आलमबाग पहुंच रही है।

जनकपुर में प्रधानमंत्री ने दिखाई थी हरी झंडी

भारत और पड़ोसी मुल्क नेपाल के धार्मिक व पौराणिक स्थलों को जोडऩे वाली महत्वाकांक्षी जनकपुर-अयोध्या एसी बस सेवा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 मई 2018 को हरी झंडी दिखाई थी। भारत और नेपाल के लोगों ने इस बस सेवा को लेकर उत्साह दिखाया था।

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप