Move to Jagran APP

जानें- रेलवे क्‍यों अब फ्लाइट से राजस्थान की सैर कराएगा, चौंक जाएंगे वजह जानकर Gorakhpur News

पैकेज के तहत यात्रियों को लखनऊ से जयपुर वाया दिल्ली जाने और आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है। ठहरने के लिए तीन सितारा होटल की व्यवस्था रहेगी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 08:47 AM (IST)
जानें- रेलवे क्‍यों अब फ्लाइट से राजस्थान की सैर कराएगा, चौंक जाएंगे वजह जानकर Gorakhpur News
जानें- रेलवे क्‍यों अब फ्लाइट से राजस्थान की सैर कराएगा, चौंक जाएंगे वजह जानकर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। राजस्थान के पर्यटक स्थलों की सैर करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने राजस्थान भ्रमण के लिए छह से 12 दिसंबर तक छह रात और सात दिन का हवाई टूर पैकेज तैयार किया है।

loksabha election banner

ठहरने के लिए तीन सितारा होटल की व्‍यवस्‍था

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव के अनुसार पैकेज के तहत यात्रियों को लखनऊ से जयपुर वाया दिल्ली जाने और आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है। ठहरने के लिए तीन सितारा होटल की व्यवस्था रहेगी। ब्रेकफास्ट और डिनर आइआरसीटीसी उपलब्ध कराएगा।

एसी बसों से होंगी स्‍थानीय यात्राओं

स्थानीय यात्राएं एसी बसों से  कराई जाएंगी। मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक के अनुसार यात्री जयपुर में आमेर फोर्ट, जल महल, जंतर-मंतर, हवामहल, सिटी महल, अल्बर्ट म्यूजियम और राम निवास गार्डन के अलावा बिरला मंदिर की सैर कर सकेंगे। जोधपुर में महरानगढ़ किला एवं जसवंत थाड़ा, जैसलमेर में पतवों की हवेली, घड़ी सागर टैंक, बड़ा बाग, जैसलमेर किला का भ्रमण के साथ स्थानीय लोक नृत्य का भी आनंद ले सकेंगे। पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर के दर्शन की भी व्यवस्था की गई है।

पहले आओ-पहले पाओ के तर्ज पर टिकटों की बुकिंग

पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर टिकटों की बुकिंग होगी। इच्छुक यात्री आइआरसीटीसी के वेबसाइट या लखनऊ गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित कार्यालय में टिकट बुक करा सकते हैं। एक व्यक्ति का पैकेज मूल्य 40000 रुपये, दो व्यक्तियों का एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 30800 तथा तीन व्यक्तियों का एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 29500 रुपये निर्धारित है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.