Move to Jagran APP

रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों की बढ़ी सुरक्षा, नकहा में चार हजार ने लिया टिकट, जानें-क्‍या मामला Gorakhpur News

गोरखपुर में भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और चाकचौबंद कर दिया गया है। सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए उत्तरी द्वार स्थित कैब-वे पर वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 11:00 PM (IST)
रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों की बढ़ी सुरक्षा, नकहा में चार हजार ने लिया टिकट, जानें-क्‍या मामला Gorakhpur News
रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों की बढ़ी सुरक्षा, नकहा में चार हजार ने लिया टिकट, जानें-क्‍या मामला Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। खिचड़ी मेला को लेकर रेलवे प्रशासन अतिरिक्त सुरक्षा और सतर्कता बरत रहा है। वैसे गोरखनाथ मंदिर पहुंचने वाले अधिकतर श्रद्धालु नकहा और मानीराम स्टेशन पर ही उतर जा रहे है।

loksabha election banner

कैब-वे पर वाहनों के प्रवेश पर रोक

इसके बाद भी गोरखपुर में भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और चाकचौबंद कर दिया गया है। सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल ने उत्तरी द्वार स्थित कैब-वे पर वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया है।

16 जनवरी तक यहां नहीं जा सकेंगे वाहन

16 जनवरी तक कोई वाहन प्लेटफार्म नंबर नौ तक नहीं जाएंगे। वाहन उत्तरी द्वार के पार्क के पास ही रुक जाएंगे। वहां आरपीएफ ने अपना अस्थाई बैरियर भी लगा दिया है। दरअसल, बढऩी और नौतनवां से चलने वाली सभी स्पेशल गाडिय़ां प्लेटफार्म नंबर नौ और सात और आठ से ही चलाई जा रही हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं का आवागमन भी उत्तरी द्वार से ही हो रहा है। आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त के अनुसार श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसके लिए कैब-वे के अंदर तक वाहनों पर रोक लगाई गई है। 17 जनवरी से प्लेटफार्म नंबर नौ पर वाहनों का आवागमन फिर से सामान्य हो जाएगा।

स्टेशन यार्ड में भी अतिरिक्त सुरक्षा

स्टेशन यार्ड में भी अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ा दी गई है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आनंदनगर तक ट्रेनों में अतिरिक्त स्कोर्ट भेजा जा रहा है। नकहा और मानीराम में अतिरिक्त तैनाती की गई है। रेलवे सुरक्षा बल के जवान दूर-दराज गांवों से पहुंचे श्रद्धालुओं को ट्रेनों से उतारने और चढ़ाने में मदद कर रहे हैं। एक-एक यात्रियों पर नजर रखी जा रही है।

यहां पर खुल गए टिकट के दो काउंटर

वहीं रेलवे प्रशासन ने 15 और 16 को होने वाली भीड़ को देखते हुए गोरखपुर स्टेशन के मुख्य और उत्तरी गेट पर एक- एक अतिरिक्त जनरल टिकट काउंटर खोल दिया है। दोनों जगह मेडिकल बूथ खोले गए हैं। बिजली, पानी और साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। स्टेशन डायरेक्टर राजन कुमार अपनी टीम के साथ गोरखपुर से लगायत गोरखनाथ मंदिर, नकहा और मानीराम स्टेशन तक यात्री सुविधाओं की निगरानी कर रहे हैं। फिलहाल, गोरखनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं ने मंगलवार से ही खिचड़ी चढ़ाना शुरू कर दिया है। ऐसे में श्रद्धालु वापस भी होने लगे हैं।

गोरखनाथ काउंटर पर सन्‍नाटा

नकहा स्टेशन पर चार हजार श्रद्धालुओं ने टिकट खरीदा। इसे जानकारी का अभाव कहें या उदासीनता गोरखनाथ मंदिर स्थित काउंटर पर सन्नाटा ही पसरा रहा। यहां जान लें कि यात्रियों की सुविधा के लिए 30 जनवरी तक गोरखपुर से बढऩी और नौतनवां के लिए एक-एक मेला स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.