कुशीनगर: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में गोरखपुर में ही निजी अस्पताल से इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल गोरखपुर कालेज ले जाते समय रास्ते में गुरुवार की देर शाम कुशीनगर के एक संक्रमित की मृत्यु हो गई। मृतक नगर के कांदू टोला निवासी 67 वर्षीय विजय हैं। सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने बताया कि बुजुर्ग कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे। जीनोम सिक्वेंसिग के लिए नमूना जांच के लिए लखनऊ भेजा गया है। बताया कि शुक्रवार को मिली 2814 की जांच रिपोर्ट में 2767 निगेटिव व 47 संक्रमित हैं। इसमें नेबुआ नौरंगिया में सात, मोतीचक में नौ, फाजिलनगर, कसया, रामकोला व विशुनपुरा में एक-एक, खड्डा व पडरौना में छह-छह, दुदही में दो, कप्तानगंज में चार, सेवरही में तीन, हाटा में चार व अन्य क्षेत्र के दो शामिल हैं। जिले में 34 दिनों में एक्टिव केसों की संख्या 234 पहुंच गई है। 38 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। डा.मनोज राय ने बताया कि उन्हें संक्रमितों को जरूरी सलाह दी गई। होम क्वारंटाइन किए गए सभी संक्रमितों को दवाएं उपलब्ध करा दी गई है। निहाल रंजन ने बताया कि स्वजन को सतर्क करते हुए कोविड नियमों के पालन करने को कहा गया है। जनपद में अब तक कुल 507 संक्रमितों में से 272 स्वस्थ हो चुके हैं।

युवक ने मारा चाकू, धुनाई के बाद पुलिस के हवाले

पटहेरवा थाना क्षेत्र के एक विद्यालय के समीप मनबढ़ युवक ने दूसरे युवक पर चाकू से प्रहार कर उसे घायल कर दिया। ग्रामीणों ने हमलावर युवक को पकड़ धुनाई की और पुलिस हवाले कर दिया। मामला प्रेम प्रपंच का बताया जा रहा है।

देवरिया जिले के बंजरिया बाजार निवासी एक युवक पटहेरवा थाना क्षेत्र के एक लड़की से प्रेम करता है। इसकी जानकारी लड़की के भाई को हुई तो उसने युवक को मना किया। इसको लेकर फोन पर ही दोनों के बीच कहासुनी और एक दूसरे को देख लेने की बात हुई। मनबढ़ आशिक अपने दोस्तों के साथ गांव के समीप पहुंचा। लड़की के भाई को बुलाकर धमकाने लगा विरोध करने पर उसके कंधे पर चाकू से प्रहार कर जख्मी कर दिया। घटना देख रहे ग्रामीणों ने हमलवार युवक को पकड़कर पीटा। पुलिस दोनों युवकों को थाने ले गई। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि मौके पर पुलिस भेजी गई है। जांच कर मामले की कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran