Move to Jagran APP

बारिश के मौसम में ऐसे करें शादी की तैयारी, दोगुना हो जाएगा मजा Gorakhpur News

बारिश के मौसम में शादी विवाह करना काफी कठिन होता है लेकिन यदि थोड़ी सी सावधानी बरतें और अतिरिक्‍त तैयारी करें तो इस मौसम में शादी करना काफी अलग अनुभव दे सकता है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 03:02 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 09:41 AM (IST)
बारिश के मौसम में ऐसे करें शादी की तैयारी, दोगुना हो जाएगा मजा Gorakhpur News
बारिश के मौसम में ऐसे करें शादी की तैयारी, दोगुना हो जाएगा मजा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बारिश किसे नही पसंद है, पर इस मौसम में हम शादी समारोह रखने से बचते हैं। कैसा रहेगा जब यही बारिश आपकी वेडिंग सेरेमनी को खास और यादगार बना दे? अगर आप इस मौसम में शादी करने जा रहे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसमें दो राय नहीं कि लगातार बारिश और उमस के कारण शापिंग और शादी की तैयारियों में खलल पड़ सकती है। कुछ खास तैयारी कर बरसात में होने वाली मुसीबतों से बच सकते हैं।

loksabha election banner

लुभावन होगा रेन डांस

रेन डांस युवाओं में काफी लोकप्रिय है। कई पार्टियों में रेन डांस के लिए लोग आर्टिफिशियल वर्षा का सहारा लेते हैं। मौसम का फायदा उठाते हुए अगर आप भी अपनी प्री वेडिंग सेरेमनी में यह शामिल कर लें तो पार्टी में चार चांद लग जाएगा। प्ले लिस्ट में बारिश का गाना और यार दोस्तों के साथ उस पर थिरकने का मजा भला इसको कौन मना कर सकता है। परिवार वालों के साथ यह आनंद यादगार रहेगा। इसके अलावा इस मौसम में प्री वेडिंग फोटोशूट आपके वेडिंग एलबम को औरों से हटकर शानदार बनाएगा।

बीन बैग सीटिंग

बीन बैग की खास बात यह है कि इसे एक जगह से दूसरे जगह पर ले जाना आसान होता है साथ ही गीला होने के बाद यह जल्दी सूख जाता है। बारिश के मौसम में यह आपके लिए कारगर साबित होगा। बोरिंग कुर्सियों की जगह आप बीन बैग रेंट पर मंगा सकते हैं। इससे डेकोर भी आकर्षक लगेगा और जरूरत न होने पर इसे आसानी से एक के ऊपर एक रखकर जगह बनाई जा सकती है।

आर्टिफिशियल फूलों का करे इस्तेमाल

बारिश के मौसम में ताजे फूलों से सजावट करना कठिन होता है। यह पानी से खराब हो जाते हैं या इनमें कीड़े पड़ जाते हैैं। ऐसे में सजावट के लिए खासकर लॉन या बालकनी में फूलों वाले ड्रेप्स और रिबन का इस्तेमाल करें। नियोन रंग वाले फूल बारिस के मौसम में सबसे खूबसूरत लगते हैं। सजावट में जितना ही वाटरप्रूफ मटेरियल का इस्तेमाल होगा उतना बेहतर होगा।

मानसून थीम के अनुसार करें तैयारी

वेडिंग कार्ड से लेकर उपहारों तक में मानसून थीम का प्रयोग करें। इससे मेहमानों में आपकी शादी को लेकर उत्साह बढ़ जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.