गोरखपुर, जेएनएन। पुलिस टीम पर हमला कर फरार दो इनामी बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने गुलरिहा के बनगाई जंगल में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में क्राइम ब्रांच के दो सिपाही घायल हो गए जबकि दोनों बदमाशों को भी गोली लगी है, जिन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। एसएसपी शलभ माथुर ने मेडिकल कॉलेज पहुंच घटना की जानकारी ली। घायल सिपाहियों का भी हालचाल जाना।

चौरीचौरा के सरदारनगर रउतैनिया गांव निवासी बदमाश मिथुन पासवान और कैंट के डिभिया निवासी उसके मामा धीरू को पुलिस डेढ़ महीने से ढूढ रही थी। 14 अक्टूबर की रात में घर पर दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला कर दोनों फरार हो गए थे। एडीजी ने दोनों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। घटना के बाद से ही वह पुलिस की रडार पर थे। इस बीच पुलिस ने बदमाशों के छह से अधिक साथियों और शरणदाताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। कई दिन से दोनों का लोकेशन गुलरिहा क्षेत्र में मिल रही थी। क्राइम ब्रांच की टीम उनकी तलाश में जुटी थी। शनिवार सुबह सूचना मिली कि बदमाश बाइक से बनगाई जंगल की तरफ जा रहे हैं।

क्राइम ब्रांच की टीम ने गुलरिहा पुलिस के साथ उन्हें घेर लिया। बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों की गोली क्राइम ब्रांच के सिपाही शशिकांत को बाएं हाथ और मोहसिन के पैर को छूते हुए निकल गई। दोनों घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में मिथुन के पैर और धीरू के हाथ में गोली लगी और वह बाइक लेकर गिर गए। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। मिथुन और धीरू केपास से नाइन एमएम की एक पिस्टल, दो कारतूस, दारोगा की लूटी हुई रिवाल्वर के अलावा 32 बोर की पिस्टल और पल्सर बाइक मिली।

सीओ ने दर्ज कराया मुकदमा

मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए मिथुन और धीरू के खिलाफ गुलरिहा पुलिस ने हत्या के प्रयास और आम्र्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है। सीओ गोरखनाथ/क्राइम ने प्रवीण सिंह ने दोनों के खिलाफ तहरीर दी। बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम  में सीओ के अलावा प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा गिरिजेश तिवारी, उप निरीक्षक नवीन सिंह, धीरेन्द्र राय, चन्द्रभान सिंह, मुख्य आरक्षी छोटेलाल, शशिकान्त राय, आरक्षी सनातन सिंह, कुतबुदीन, मोहसीन खां, शिवानन्द उपाध्याय, मनोज चौरसिया, धर्मेन्द्र नाथ तिवारी और गणेश शंकर पांडेय शामिल रहें।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस