गोरखपुर, जेएनएन। एक तरफा प्यार में युवक ने शाहपुर इलाके के अकोलहवा मोहल्ले में नाना के घर रह रही युवती पर मंगलवार देर शाम चाकू से हमला कर दिया। इससे पहले दोपहर में युवती के प्रणय निवेदन ठुकराने पर उसने नींद की कई गोली खा ली थी। आरोपित को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। शाहपुर थानेदार ने बताया कि तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

प्रणय निवेदन ठुकराने पर खा ली नींद की गोलियां

मूल रूप से श्यामदेउरवा, महराजगंज की रहने वाली 19 वर्षीय युवती शाहपुर क्षेत्र के बिछिया के अकोलहवा मोहल्ले में ननिहाल में रहती है। इस समय वह इंटर में पढ़ रही है। पड़ोस में रहने वाला ईश्वर चंद (24) उससे एक तरफा प्यार करता था। कहीं से उसने युवती का मोबाइल नंबर हासिल कर लिया था। उससे बार-बार फोन कर दोस्ती करने के लिए कहता था। मंगलवार को दोपहर में युवती छत पर थी। इसी दौरान ईश्वर चंद भी अपनी छत पर पहुंच गया। युवती को फोन कर उसने युवती ने प्रणय निवेदन करने लगा, जिसे युवती ने ठुकरा दिया। बताते हैं कि इसके बाद उसने नींद की कई गोली खा ली।

घर में घुसकर युवती के गर्दन पर किया चाकू से वार

तबीयत बिगडऩे पर परिजन पास के नर्सिंगहोम ले गए। उपचार के बाद घर आकर ईश्वर चंद देर शाम तक सोता रहा। सो कर उठने के बाद युवती के घर में घुसकर उसके ऊपर चाकू से हमला कर दिया। गर्दन पर अभी उसने एक ही वार किया था, तब तक परिजनों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। युवती को मेडिकल ककॅलेज ले जाया गया, जहां उपचार के बाद डाक्टरों ने उसे घर भेज दिया।

किशोरी से मिलने आए युवक को किया पुलिस के हवाले

खोराबार इलाके में सोमवार रात किशोरी से मिलने आए युवक को परिजनों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसके विरुद्ध तहरीर भी दी है, लेकिन मुकदमा नहीं दर्ज है।

जानकारी के अनुसार बांसगांव इलाके में किशोरी की रिश्तेदारी है। तीन साल पहले वह रिश्तेदार के घर शादी में गई थी। इसी दौरान युवक से उसकी दोस्ती हो गई। रिश्तेदार के घर से लौटकर आने के बाद भी किशोरी का फोन से उससे संपर्क बना रहा। मौका निकालकर दोनों मिलते रहते थे। इसकी जानकारी होने पर परिजनों ने किशोरी पर नजर रखनी शुरू कर दी। काफी दिन से उनकी मुलाकात नहीं हुई थी। सोमवार को किशोरी से मिलने युवक उसके घर आ गया और मौका देखकर घर में घुस गया। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस