गोरखपुर, जेएनएन। तीन दिन से हो रही बारिश से शहर में हर ओर पानी ही दिख रहा है। हर गली मोहल्‍ले में पानी भर गया है। लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

मोहद्दीपुर में नए पुल का एप्रोच धंस जाने के कारण देवरिया और कुशीनगर जाने वाले वाहनों को देवरिया बाईपास के रास्ते डायवर्ट किया जा रहा है। इधर, नौकायन के पास देवरिया बाईपास जाने वाली सड़क पर भारी जलभराव के कारण वाहनों को मोहल्लों के रास्ते मुख्य मार्ग पर जाना पड़ रहा है।

गल्‍ला मंडी में घुटना भर पानी

महेवा गल्ला मंडी में घुटने से ज्यादा पानी इकट्ठा हो गया है। इससे मंडी की ज्यादातर दुकानों में पानी घुस गया है। जलभराव के कारण मंडी में ग्राहक भी इक्का-दुक्का आ रहे हैं। साहबगंज, रेती चौक, गीता प्रेस रोड, घंटाघर समेत शहर के प्रमुख बाजारों की सड़कों पर पानी लगा हुआ है। लगातार हो रही बारिश से हालात भयावह होते जा रहे हैं। विकास भवन, आरटीओ परिसर आदि दफ्तरों के बाहर जलभराव होने से आने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भेडिय़ागढ़, गोरखपुर-महराजगंज मार्ग पर पुरानी असुरन चुंगी, सिधारीपुर, चक्सा हुसैन, अहमदनगर, बेतियाहाता, सूर्य बिहार, शाहपुर, असुरन, बैंक रोड, रेती, जागेसर पासी चौक आदि इलाकों में सड़कों पर पानी लगा रहा।

देवरिया रोड पर भी चढ़ा पानी

देवरिया रोड पर इंजीनियरिंग कॉलेज के पास सड़क पर पानी चढ़ जाने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आसपास के लोगों का कहना है कि हर साल बारिश में सड़क पर पानी चढ़ जाता है। कई दिनों तक दुर्गति होती है लेकिन अफसर स्थाई समाधान नहीं कर रहे हैं।

सर्किट हाउस के सामने मछली मार रहे लोग

भारी बारिश के कारण सर्किट हाउस के सामने जलभराव हो गया है। मछलियों को देख आसपास के लोगों ने सर्किट हाउस के सामने जाल लगा दिया है। यहां सुबह से ही लोग मछली मार रहे हैं।

Posted By: Satish Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप