गोरखपुर, जेएनएन। शाहपुर इलाके में फातिमा बाईपास रोड पर मंगलवार को बाइक सवार बदमाशों ने बुजुर्ग से डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। खाते से रुपये निकालकर टेंपो से वह घर जा रहे थे। माना जा रहा है कि बैंक से ही बदमाश, बुजुर्ग का पीछा कर रहे थे। बैंक से लेकर घटनास्थल के बीच लगे सीसी टीवी कैमरों की फुटेज की मदद से पुलिस बदमाशों की शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है।

कुशीनगर जिले के हैं रामप्रीत

कप्तानगंज, कुशीनगर के डोमबरवा निवासी रामप्रीत (60), पिपराइच इलाके में जंगल धूसड़ के पास घर बनवा कर रहते हैं। शाहपुर इलाके के राप्तीनगर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में उनका खाता है। मंगलवार को खाते से उन्होंने डेढ़ लाख रुपये निकाला था। पूरी रकम एक झोले में रखा था। खजांची चौराहे से टेंपो में सवार होकर घर जा रहे थे। टेंपो में बाईं तरफ किनारे बैठे थे। फातिमा बाईपास रोड पर बांस मंडी के पास पहुंचे थे कि पीछे से पल्सर बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने टेंपो को ओवरटेक करने के दौरान बुजुर्ग के हाथ में मौजूद झोला झपट्टा मारकर छीन लिया और फरार हो गए।

शोर मचाने पर चालक ने रोकी टेंपो

बुजुर्ग के शोर मचाने पर चालक ने टेंपो रोकी और पुलिस को घटना की सूचना दिया। मौके पर सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह और शाहपुर थाने की पुलिस पहुंची थी। मना जा रहा है कि बदमाश बैंक से ही बुजुर्ग का पीछा कर रहे थे। इस आधार पर सीसी टीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। सीओ ने बताया कि बदमाशों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। उन्होंने बहुत जल्दी घटना का पर्दाफाश कर लेने की उम्मीद जताई है।

गीडा क्षेत्र में सात दिन में मोबाइल लूट की चौथी घटना

गीडा क्षेत्र के सेक्टर 23 में बाइकर्स गैंग ने सोमवार की रात एक फैक्ट्री के कर्मचारी को मारपीट कर मोबाइल लूट लिया। पीडि़त ने मंगलवार को बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी।

आइजीएल के कर्मचारी संदीप सिंह सोमवार की रात बाइक से सहजनवां के लिए चले। सेक्टर 23 में एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और मोबाइल छीनने लगे। विरोध करने पर बदमाशों ने कर्मचारी को पीटा और  असलहा सटा कर मोबाइल लूटकर  फरार हो गए।

बता दें कि गीडा में औद्योगिक विकास के साथ ही अपराध में भी दिनों दिन बढ़ोत्तरी हो रही है। रात-दिन चलने वाले कारखानों में काम करने वाले कर्मचारी आए दिन होने वाली लूट की घटना से सहम गए हैं। क्षेत्र के सेक्टर 15 में सात दिन पहले एक फैक्ट्री के कर्मचारी धन्नजय यादव को मारपीट कर बदमाशों नेमोबाइल छीना था। पांच दिन पहले सहजनवां के रितेश का व दो दिन पहले सिवान की कलावती देवी का मोबाइल लूट लिया था। इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह ने कहा कि तहरीर में लगाए गए आरोपों की जांच में पुष्टि के बाद केस दर्ज किया जाएगा। 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस