गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना कफ्रर्यू में प्रशासन नागरिकों की सहूलियत के इंतजाम लगातार बढ़ाता जा रहा है। नागरिक घर में रहें इसके लिए अब किराना, सब्जी और फल मंगवाने के साथ ही मोबाइल, लैपटाप, एसी, फ्रिज, फर्नीचर आदि को भी ठीक कराया जा सकता है। सबसे खास बात दवा के लिए भी भटकना नहीं पड़ेगा। आनलाइन मंगाने पर दवाओं पर पांच से 10 फीसद तक की छूट भी दी जाएगी। दवा मंगवाने के लिए डाक्टर का पर्चा अनिवार्य किया गया है।

प्रशासन ने मोहल्लों में खुली किराना और अन्य दुकानों के प्रोपराइट के नंबर भी जारी किए हैं। फोन कर संबंधित इलाके के नागरिक अपनी जरूरत का सामान मंगवा सकते हैं। इन सभी किराना दुकानों के नाम व नंबर तहसील प्रशासन ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट भी कर रखा है। नागरिकों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर कुलदीप मीना ने ट्वीटर हैंडल पर भी दी है।

कर्मचारियों को मिलेगी राहत

कोरोना कफ्र्यू के कारण ज्यादातर कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। कोई लैपटाप या डेस्क टाप तो कोई मोबाइल फोन पर काम कर रहा है। ज्यादा इस्तेमाल के कारण उपकरणों में खराबी भी आ रही है। कोरोना कफ्र्यू के कारण लोग घर से बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं। इस कारण कर्मचारियों को परेशान होना पड़ रहा है। इसे देखते हुए प्रशासन ने उपकरणों की मरम्मत करने वालों को घर भेजने की व्यवस्था बनाई है। 

फ्रिज, एसी, पंखे की मरम्‍मत भी होगी घर बैठे

सदर तहसीलदार डा. संजीव दीक्षित ने बताया कि लैपटाप, डेस्कटाप या मोबाइल खराब होने के कारण लोगों को असुविधा हो रही है। साथ ही गर्मी में फ्रिज, एसी, पंखे आदि खराब होने पर भी बनवाने में दिक्कत होती है। इसे देखते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मैकेनिक, प्लंबर आदि की भी व्यवस्था शुरू कराई है।

किराना सब्जी, फल के साथ मैकेनिक सुविधा भी

www.mixxkart.com मोबाइल/व्हाट्सएप नंबर 9919999338

www.myjinn.in मोबाइल/ व्हाट्सएप नंबर 7800009090

इस नंबर पर मिलेंगे मैकेनिक, प्लंबर, कारपेंटर

www.vandekart.com, मोबाइल/वाट्सएप नंबर 9795999005

किराना, सब्जी व फल के लिए करें संपर्क

www.gkponwheel.com, मोबाइल/वाट्सएप नंबर 7007612287

मोबाइल नंबर 7007940015, 9793070081

वाट्सएप नंबर 8299653652