गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बेखौफ बदमाशों ने शनिवार की सुबह गोलघर में काली मंदिर के पास खुद को पुलिसकर्मी बताकर चेकिंग के दौरान नौतनवां (महराजगंज) के रहने वाले व्यापारी के बैग से 1.50 लाख रुपये निकाल लिए। वारदात के बाद बदमाश बाइक से धर्मशाला की तरफ फरार हो गए। शहर के सबसे व्यस्त इलाके में हुई घटना से हड़कंप मच गया। क्राइम ब्रांच की टीम के साथ पहुंचे एसएसपी व एसपी सिटी ने व्यापारी से घटना की जानकारी ली। घटनास्थल के पास मिले सीसी फुटेज की मदद से पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। हाल के द‍िनों में गोरखपुर में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं। पुल‍िस कर्मी बनकर लूट की घटनाओं से पुल‍िस हरकत में आ गई है।

महराजगंज से गोरखपुर खरीदारी करने आए थे

महराजगंज जिले के नौतनवां निवासी योगेंद्र नाथ चौधरी की कस्बे में चौधरी मोबाइल के नाम से दुकान है। शनिवार की सुबह योगेंद्र नाथ खरीदारी करने गोरखपुर आए थे। धर्मशाला के पास बस से उतरने के बाद पैदल ही खरीदारी करने कोतवाली के माया बाजार जा रहे थे। गोलघर में काली मंदिर के पीछे दो युवकों ने योगेंद्र को रोक लिया।

खुद को पुल‍िसकर्मी बताकर द‍िया घटना का अंजाम

खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए कुछ दूरी पर बाइक लेकर खड़े व्यक्ति को दिखाते हुए कहा कि साहब बुला रहे हैं। योगेंद्र युवकों के साथ बाइक के पास पहुंचे तो वहां खड़े व्यक्ति ने अर्दब में लेते हुए कहा कि सूचना मिली है कि मादक पदार्थ की तस्करी करते हो, बैग चेक कराओ। योगेंद्र नाथ ने सफाई देते हुए बैग दे दिया। तलाशी के दौरान बदमाशों ने बैग में रखे 1.50 लाख रुपये निकाल लिए। सुरक्षा का हवाला देते हुए रुपये कागज में लपेटकर वापस बैग में रख दिया। इसके बाद एक ही बाइक से तीनों व्यक्ति धर्मशाला की तरफ निकल गए। संदेह होने पर व्यापारी ने बैग खोलकर देखा तो होश उड़ गए। कागज में लपेटकर रखे गए रुपये नहीं थे। जिसके बाद 112 पर फोन कर घटना की जानकारी दी। खबर मिलते ही एसपी सिटी सोनम कुमार, सीओ कोतवाली, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कल्याण सिंह सागर व क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि बदमाशों की तलाश चल रही है।

सीसी कैमरे में कैद हुई घटना

घटनास्थल के पास लगे सीसी कैमरे में व्यापारी के साथ हुई घटना कैद हो गई। फुटेज में तीनों बदमाशों के साथ योगेंद्र नाथ बातचीत करते हुए दिख रहे हैं। फुटेज को कब्जे में लेकर कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम बदमाशों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

Edited By: Pradeep Srivastava