गोरखपुर, जेएनएन। जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी काम समय से पूरे किए जाएं। गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। यदि निर्माण मानक के विपरीत मिला तो संबंधित एजेंसी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एनेक्सी भवन के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्य पूरा करने के साथ उसे संबंधित विभाग को समय से हस्तगत कर दिया जाए। यदि कार्यों में किसी प्रकार की दिक्कत आ रही है तो उनके संज्ञान में लाया जाए। धन की उपलब्ध होने के बावजूद यदि समय से काम पूरा नहीं होगा तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

जल्द पूरा किया जाए पौधारोपण का सत्यापन कार्य

जिलाधिकारी ने कहा कि पौधारोपण पूरा होने के बाद उसका सत्यापन कराया जाए। जिन विभागों ने अभी तक सत्यापन रिपोर्ट नहीं दी है, वे एक सप्ताह के भीतर इसे वन विभाग को उपलब्ध करा दें। ऐसा न करने पर संबंधित अधिकारी का वेतन रोक दिया जाएगा।

गड्ढा मुक्त हों सड़कें, नहरों के टेल तक पहुंचे पानी

जिलाधिकारी ने कहा कि आवागमन को बेहतर बनाने के लिए सड़कों को गड्ढामुक्त बनाया जाए और नहरों के टेल तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। जिलाधिकारी को बताया गया कि नहरों में सिल्ट सफाई का काम पूरा हो चुका है। नगर क्षेत्र की सफाई के लिए जल निकासी की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिया। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने का निर्देश दिया। नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिन पार्कों के जीणोद्धार एवं सुंदरीकरण के काम हो रहे हैं, उसे 30 जनवरी तक हर हाल में पूरा कर लिया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत ङ्क्षसह एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021