गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया जिले के लार थाना क्षेत्र के रामजानकी मार्ग पर स्थित एक गांव में अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला। निर्धारित समय पर बरात दरवाजे पर नहीं पहुंची तो दुल्हन बनी युवती, युवक के दरवाजे पर पहुंच गई। उसके तेवर देख युवक के स्वजन फरार हो गए। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। साथ ही कार्रवाई के लिए युवती से तहरीर ली है।

युवक से दो साल से चल रहा है युवती का प्रेम

गांव की युवती का पड़ोस के एक युवक से दो साल से प्रेम चल रहा है। दोनों एक-दूसरे से मिलते रहे। कुछ माह पहले युवक ने शादी करने से इन्कार कर दिया, जिसके बाद पंचायत हुई और पंचायत में यह तय हुआ कि दो अगस्त को युवक उसके घर बरात लाएगा।

तय समय के अनुसार बरात लेकर नहीं पहुंचे लड़के वाले

पंचायत में तय समय के अनुसार युवती के स्वजन बरातियों की तैयारी में जुटे थे, लेकिन चार बजे शाम तब जब बरात नहीं पहुंची तो युवती चुनरी सिर पर डाल प्रेमी के दरवाजे पर पहुंच गई। हालांकि स्वजन फरार हो गए। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि युवती की सूचना पर पुलिस गई थी। जांच की गई है। जल्द ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

आठ गोवंशीय पशु बरामद, तीन हिरासत में

सलेमपुर कोतवाली के नवलपुर के समीप रात नौ बजे कोतवाली पुलिस ने दो पिकअप पर लदे आठ गोवंशीय पशु बरामद किए। देर रात तक इस मामले में कार्रवाई नहीं हो सकी थी। कोतवाली पुलिस को देर रात सूचना मिली कि दो पिकअप से गो-वंशीय पशु बिहार भेजे जा रहे हैं।

पुलिस ने बरामद किए दो पिकअप

सूचना पर पुलिस हरकत में आई और नवलपुर के समीप से गोवंशीय पशुओं से भरे दो पिकअप पुलिस ने बरामद किए। तलाशी में आठ गोवंशीय पशु बरामद किए गए। देर रात तक हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही थी।

Edited By: Rahul Srivastava